यह ख़बर 16 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने डाले नीतीश पर डोरे, कहा, जेडीयू समान विचारधारा वाली पार्टी

खास बातें

  • जनता दल यूनाइटेड के भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने की संभावनाओं के बीच कांग्रेस ने जेडीयू को धर्मनिरपेक्ष और समान विचारधारा वाला दल बताया है।
नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक (एनडीए) गठबंधन से अलग होने की संभावनाओं के बीच कांग्रेस ने जेडीयू को धर्मनिरपेक्ष और समान विचारधारा वाला दल बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण दास ने संवाददाताओं से कहा, जेडीयू समान विचार वाला दल है, जिसका धर्मनिरपेक्षता में विश्वास है। वह एक ऐसे दल के साथ गठबंधन में है, जिससे उसकी विचारधारा मेल नहीं खाती।

भक्त चरण दास की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी श्रीनगर में कहा कि जेडीयू को यूपीए में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने का निर्णय कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा किया जाएगा। जेडीयू एनडीए का दूसरा सबसे बड़ा घटक है और बीजेपी के साथ उसका करीब 17 वर्षों का साथ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी की चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जेडीयू और बीजेपी के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है और रिश्तों के टूट के कगार पर पहुंचने के आसार नजर आ रहे हैं। दास ने कहा, समान विचारधारा वाले दल पहले भी एक साथ आए हैं और भविष्य में भी एक साथ आ सकते हैं। देश के हित में समान विचारधारा वाली ताकतों का राजनीतिक गठजोड़ किसी भी समय हो सकता है। कांग्रेस प्रवक्ता इस सवाल के जवाब को टाल गए कि बिहार में उसका स्वभाविक सहयोगी कौन है, आरजेडी या जेडीयू और इनमें से किसको वह ज्यादा धर्मनिरपेक्ष मानते हैं।