जम्मू कश्मीर में उरी आतंकी हमला : शहीदों के पार्थिव शरीर आज पैतृक स्थान पर ले जाए जाएंगे

जम्मू कश्मीर में उरी आतंकी हमला : शहीदों के पार्थिव शरीर आज पैतृक स्थान पर ले जाए जाएंगे

झारखंड से थे शहीद जावरा मुंडा... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले सैनिकों की संख्या 18 पहुंच गई है. कुछ शहीदों का अंतिम संस्कार सोमवार को कर दिया गया था जबकि बाकियों का पार्थिव शरीर आज यानी मंगलवार को उनके पैतृक स्थान पर पहुंचेगा.

सोमवार को स्थानीय प्रशासन की ओर से शहीदों का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उड़ी हमले में झारखंड के दो जवान शहीद हुए हैं. गुमला के नयमन कुजूर और खूंटी के शहीद जावरा मुंडा का पार्थिव शरीर कल शाम रांची एयरपोर्ट पहुंचा. शहीदों के पार्थिव शरीर को लेने के लिए सूबे के राज्यपाल, मंत्री और कई प्रशासनिक अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे. सभी ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. आज दोनों शहीदों का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उड़ी हमले में शहीद हुए 18 जवानों में एक यूपी के बलिया का जवान भी है. शहीद के घर में मातम का माहौल है. भाई की शहादत से गौरवान्वित छोटा भाई भी सेना में जाना चाहता है. बिहार के भोजपुर ज़िले के शहीद अशोक सिंह के गांव में भी मातम पसरा हुआ है. पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है. परिवार सरकार से दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग कर रहा है. शहीद अशोक सिंह के बड़े भाई, दो भतीजे और बड़ा बेटा सेना में है. पिता की शहादत के बाद अब छोटा बेटा भी सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता है.

उड़ी हमले में शहीद हुए छह जवानों का शव कल वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा जहां इन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. इसके बाद जौनपुर और ग़ाज़ीपुर के शहीदों का पार्थिव शरीर इनके गांव ले जाया गया. बिहार के तीन शहीदों का शव आज वाराणसी से उनके घर पहुंचेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com