जम्मू-कश्मीर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करेंगे

जम्मू-कश्मीर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करेंगे

सीमा पर अलर्ट के बीच प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उद्घाटन के साथ ही सुरंग में वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.
  • जम्मू-कश्मीर में प्रमुख प्रतिष्ठानों की कड़ी निगरानी की जा रही है.
  • इस सुरंग से प्रति वर्ष करीब 99 करोड़ रुपये के ईंधन की बचत होगी.
उधमपुर (जम्मू-कश्मीर):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही इस पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

सीमा पर अलर्ट के बीच प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और जम्मू-कश्मीर में प्रमुख प्रतिष्ठानों की कड़ी निगरानी की जा रही है. (जानिए, इस सुरंग की खासियतें)

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया, 'यह जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस महत्वपूर्ण सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. नए भारत के उनके आह्वान के तहत इसे राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है'. सुरंग के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी उधमपुर जिले के बट्टल बलियां में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

सिंह ने बताया कि इस सुरंग से प्रति वर्ष करीब 99 करोड़ रुपये के ईंधन की बचत होगी. उनके मुताबिक, इससे प्रतिदिन करीब 27 लाख रुपये के ईंधन की बचत की संभावना है. इस सुरंग से सूबे की दोनों राजधानियों जम्मू और श्रीनगर के बीच का यात्रा समय घटकर दो घंटे तक कम हो जाएगा. अब चेनानी और नाशरी के बीच की दूरी 41 किलोमीटर से घटकर 10.9 किलोमीटर रह जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सुरंग से बहुत अधिक बदलाव आएगा.

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने मोदी की यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई सुरक्षा-व्यवस्था पर संतोष जताया है. भाजपा को इस बात की उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में बड़ी संख्या में लोग आएंगे. (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com