जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मारे गए जुनैद मट्टू समेत 3 आतंकियों के शव बरामद

कुलगाम के अरवानी में हजारों की तादाद में लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद वे अपना तलाशी अभियान बंद कर वापस लौटे.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मारे गए जुनैद मट्टू समेत 3 आतंकियों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर : आतंकी जुनैद मट्टू का शव मिला

खास बातें

  • शवों के पास तीन AK 47 और उसके मैगज़ीन मिले
  • स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी
  • जुनैद मट्टू पर था 10 लाख का इनाम
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के अरवानी में लश्कर के आतंकी जुनैद मट्टू का शव मिल गया है. जुनैद को शुक्रवार को सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने मार गिराया था. जुनैद के साथ एक और आतंकी नसीर वानी का शव मिला है. यहीं और एक शव मिला है, जिसके बहुत अधिक जले होने की वजह से पहचान नहीं हो पाई है. आतंकियो के शवों के साथ तीन AK 47 और उसके मैगज़ीन भी मिले हैं. अरवानी में हजारों की तादाद में लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद वे अपना तलाशी अभियान बंद कर वापस लौटे.

शुक्रवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी में एक आम आदमी की मौत और तीन घायल हो गए थे. सुरक्षाबलों की मानें तो कुछ लोग कार्रवाई में लगे जवानों पर काफी करीब से पत्थरबाजी कर रहे हैं, जिसकी वजह से आम आदमी की गोली लगने से मौत हो गई.

लश्कर के कुलगाम ड्रिस्ट्रिक कमांडर जुनैद अहमद मट्टू के मारे जाने से सुरक्षाबलों ने काफी राहत की सांस ली है. ये उन 12 खूंखार आतंकियों में शामिल है, जिसकी लिस्ट सुरक्षाबलों ने पिछले महीने जारी की थी. ये कुलगाम के खुदवानी का ही रहने वाला है. ए कैटेगरी का यह आतंकी है, जिसके ऊपर 10 लाख का इनाम था. मट्टू 3 जून 2015 आतंकी बना था. पिछले महीने 27 मई को त्राल में हिज्बुल कमांडर सब्जार के मारे जाने के बाद यह सुरक्षा बलों की दूसरी बड़ी कामयाबी है.

कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया, छह पुलिस कर्मियों की मौत
अनंतनाग में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किये गये हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए. आतंकियों ने ये बड़ा हमला दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छाबल में किया. जब पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से वापस शाम सात बजे सुमो में लौट रहे थे तब घात लगाकर बैठे आतंकियों ने पुलिस पेट्रोल टीम पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग कर 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. आतंकवादियों ने पहले तो पुलिसकर्मियों को काबू किया फिर उनके चेहरे पर करीब से गोली चलाई और उनके हथियार लेकर भाग गए. पुलिसकर्मियों ने उनका बहादुरी से मुकाबला किया लेकिन वे आतंकवादियों के जाल को नहीं तोड़ पाए. पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद आतंकी उनके हथियार भी लेकर चले गए. मरने वालों में अच्छाबल के एसएचओ फिरोज अहमद डार भी शामिल थे. डार के अलावा मरने वालो में कांस्टेबल शारीक अहमद, तस्वीर अहमद, शराज अहमद, मोहम्मद आसिफ, सब्जार अहमद भी शामिल हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com