विज्ञापन
This Article is From May 12, 2017

पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने फायरिंग की है. फायरिंग की यह घटना जम्मू के अरनिया सेक्टर में सुबह 7.00 से 7.30 बजे के बीच हुई. पाकिस्तान रेंजर्स ने अरनिया सीमा पर ट्रैक्टर से मरम्मत का काम रहे जवानों पर फायरिंग कर धमकाया.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में की फायरिंग
सीमा पर फायरिंग
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने फायरिंग की है. फायरिंग की यह घटना जम्मू के अरनिया सेक्टर में सुबह 7.00 से 7.30 बजे के बीच हुई. पाकिस्तान रेंजर्स ने अरनिया सीमा पर ट्रैक्टर से मरम्मत का काम रहे जवानों पर फायरिंग कर धमकाया. रेंजर्स ने जवानों पर कुछ बुलेट भी दागे. सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भी कुछ राउंड रेंजर्स के ऊपर फायर किए. भारतीय इलाके में मोर्टार के कुछ गोले भी मिले हैं. फिलहाल कोई नुकसान या हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वैसे इस इलाके में जब फेनसिंग बन रही थी तब भी पाकिस्तान ने कई दफा गोले बरसाए थे, लेकिन बीएसएफ जवानों ने अपनी जान पर खेलकर फेनसिंग पूरी करवाकर ही दम लिया. इससे पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर काफी हद तक लगाम लगी. 

इससे पूर्व गुरुवार को पाकिस्तान ने जम्मू के नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया है. देर रात से ही ऑटोमैटिक हथियार 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से वह फायरिंग कर रहा है. 120 एमएम मोर्टार की रेंज 5 से 6 किलोमीटर है और ये 50 से 100 मीटर एरिया में तबाही मचा सकता है. फायरिंग में एक महिला के मौत हो जाने की भी खबर है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस फायरिंग का पूरी मजबूती के साथ माकूल जवाब दे रही है. आपको बता दें कि जो पिछले हफ्ते वीडियो पाक बंकर को बर्बाद करते नजर आया था वह इसी इलाके का था. नौशेरा में इस साल सबसे अधिक युद्धविराम का उल्लंघन हुआ है वह भी करीब 40 दफा से अधिक, जबकि पूरे जम्मू-कश्मीर में करीब 70 बार उल्लंघन हुआ है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में की फायरिंग
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com