जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों के बंकर में बुर्का पहनकर बम फेंकने वाली महिला गिरफ्तार

महिला की पहचान बारामूला निवासी हसीना अख्तर के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर प्रतिबंधित महिला अलगाववादी समूह दुख्तारन-ए-मिलत से जुड़ी है. पुलिस ने कहा कि उस पर पहले से ही यूएपीए के तहत तीन मामले चल रहे हैं. 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों के बंकर में बुर्का पहनकर बम फेंकने वाली महिला गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक महिला का पति भी पूर्व में पथराव में शामिल था और उसे गिरफ्तार किया गया था.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों के बंकर पर पेट्रोल बम फेंकने वाली बुर्का पहने महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला की पहचान बारामूला निवासी हसीना अख्तर के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर प्रतिबंधित महिला अलगाववादी समूह दुख्तारन-ए-मिलत से जुड़ी है. पुलिस ने कहा कि उस पर पहले से ही यूएपीए के तहत तीन मामले चल रहे हैं. 

बता दें कि मंगलवार को किया गया ये हमला कैमरे में कैद हो गया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, बारामूला जिले के सोपोर शहर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर के सीसीटीवी फुटेज में महिला को सड़क के बीच में रुकते हुए और अपने साथ ले जा गए पर्स एक बम निकालते हुए और शिविर में फेंकते हुए देखा जा सकता है. 

पुलिस ने कहा कि बम सुरक्षा बैरिकेड्स के बाहर गिरा था और इससे कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. पुलिस ने कहा कि महिला प्रतिबंधित महिला अलगाववादी समूह दुख्तारन-ए-मिलत से जुड़ी थी और कुछ महीने पहले ही जमानत पर रिहा हुई थी.

गौरतलब है कि पेट्रोल बम हमले के तुरंत बाद ही पुलिस ने कहा था कि उन्होंने महिला की पहचान कर ली है. लेकिन वह दो दिनों तक गिरफ्तारी से बचने में सफल रही. कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने कहा, "इस आतंकी घटना के बाद वह गिरफ्तारी से बच रही थी, लेकिन आज सोपोर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है."

कुमार ने कहा कि महिला का पति भी पूर्व में पथराव में शामिल था और उसे जन सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें:
कैमरे में कैद : बुर्का पहनी महिला ने सोपोर में CRPF कैम्प पर फेंका बम
जम्मू कश्मीर में आतंकी घटे, लेकिन जब तक बंदूक है हिंसा खत्म नहीं होगी : डीजीपी सिंह
NGO के जरिए टेरर फंडिंग मामले में श्रीनगर में एनआईए की छापेमारी, कई वित्तीय दस्तावेज बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर : बुर्के में CRPF कैंप पर फेंका बम, कैमरे पर पकड़ी गई करतूत