सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद एम्स के ICU में, डॉक्टर रख रहे हैं स्वास्थ्य पर नजर

सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद एम्स के ICU में, डॉक्टर रख रहे हैं स्वास्थ्य पर नजर

सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ‘फिलहाल बीमार हैं और उन्हें ऑक्सीजन थैरेपी की आवश्यकता पड़ रही है’ तथा उनकी स्थिति पर विशेषज्ञों की एक टीम करीब से नजर रखे हुए है। यह बात राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने आज एक बयान में कही। सईद एम्स में ही भर्ती हैं।

एम्स के अधिकारियों के अनुसार, सईद, जो 24 दिसंबर से एबी 8 गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती हैं, बीमार हैं, उन्हें ऑक्सीजन थेरैपी की आवश्यकता पड़ रही है, लेकिन रक्त संचार के मामले में स्थिति स्थिर है। अस्पताल द्वारा जारी बयान में कहा गया, वह होश में हैं और सचेत हैं। उन्हें लगातार एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवाएं तथा सहयोगात्मक थेरैपी दी जा रही है और विशेषज्ञों की टीम करीब से नजर रख रही है।
सईद की स्थिति पर नजर रख रहे विशेषज्ञों की टीम में डॉ. रीता सूद (प्रोफेसर, मेडिसिन), प्रोफेसर मोहम्मद अशरफ गनी (एंडोक्रिनोलॉजिस्ट), डॉ. तुलिका सेठ (हिमैटोलॉजी) और प्रोफेसर पीएन डोगरा (यूरोलॉजी) तथा अन्य शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सईद (79) को 24 दिसंबर को एक सरकारी विमान से दिल्ली लाया गया था तथा बुखार और सीने में दर्द की शिकायत के साथ एम्स के एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था। गृहमंत्री राजनाथ सिंह उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए मंगलवार को उन्हें देखने गए थे और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। सईद ने इस साल मार्च में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था।