ITBP ने बहादुरी के लिए अपने 8 वर्षीय K-9 और चैंपियन हॉर्स को विशेष पदक से किया सम्मानित

स्नोवी आईटीबीपी की एक 8 वर्षीय K-9 है, जिसे सितंबर, 2021 में 40वीं बटालियन आईटीबीपी के जवानों के साथ बकरकट्टा में एक आईईडी को ढूंढ निकलने के साथ कई अन्य विस्फोटकों को बरामद करके कई लोगों का जीवन बचाने के लिए इस विशेष मेडल से सम्मानित किया गया है.

ITBP ने बहादुरी के लिए अपने 8 वर्षीय K-9 और चैंपियन हॉर्स को विशेष पदक से किया सम्मानित

ग्रेटर नोएडा:

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के डीजी संजय अरोड़ा ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में 39वीं बटालियन में आयोजित वार्षिक डीजी परेड में आईटीबीपी सर्विस के-9 (आईएसके) स्नोवी (मेलिनोईस), और चैंपियन (हॉर्स) को विशेष पदक से सम्मानित किया. स्नोवी आईटीबीपी की एक 8 वर्षीय K-9 है, जिसे सितंबर, 2021 में 40वीं बटालियन आईटीबीपी के जवानों के साथ बकरकट्टा में एक आईईडी को ढूंढ निकलने के साथ कई अन्य विस्फोटकों को बरामद करके कई लोगों का जीवन बचाने के लिए इस विशेष मेडल से सम्मानित किया गया है.

इसके अलावा, 11 वर्षीय हॉर्स-चैंपियन को राष्ट्रीय घुड़सवारी चैंपियनशिप के दौरान शानदार प्रदर्शन और बल में हॉर्स विंग एनिमल ट्रांसपोर्ट के प्रतिनिधि के रूप में और फोर्स माउंटेड परेड का नेतृत्व करने के लिए डीजी द्वारा आईटीबीपी के एनिमल ट्रांसपोर्ट पदक से सम्मानित किया गया. उच्च ऊंचाई वाले सीमा क्षेत्रों में और रक्त जमा देने वाली ठंड में आईटीबीपी का एनिमल ट्रांसपोर्ट विंग बल की सीमा चौकियों पर सप्लाई के लिए लाइफ लाइन का काम करती है. आईटीबीपी ने 2016 से सर्वश्रेष्ठ श्वान और सर्वश्रेष्ठ अश्व को विशेष वार्षिक पदक प्रदान करना प्रारंभ किया था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com