भारत की पवित्र भूमि पर हमारा तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में तिरंगे के साथ भारतीय सेना के जवानों की तस्वीरें जारी होने की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि भारत की पवित्र भूमि पर तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है.

भारत की पवित्र भूमि पर हमारा तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है: राहुल गांधी

भारतीय सेना के जवानों ने गलवान घाटी में तिरंगा फहराया.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में तिरंगे के साथ भारतीय सेना के जवानों की तस्वीरें जारी होने की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि भारत की पवित्र भूमि पर तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है. उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारतीय जवानों की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भारत की पवित्र भूमि पर हमारा तिरंगा ही फहराता अच्छा लगता है. जयहिंद.''

सुरक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने मंगलवार को नए साल के जश्न के तहत पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में एक बड़ा तिरंगा पकड़े भारतीय सेना के जवानों की तस्वीरें जारी की. इसे चीन के सरकारी मीडिया द्वारा जारी उस वीडियो के जवाब में ''जैसे को तैसा'' वाली प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें तीन दिन पहले गलवान घाटी क्षेत्र के पास एक स्थान से चीनी लोगों को नए साल की बधाई भेजने वाले पीएलए सैनिकों का एक कथित वीडियो साझा किया गया था.

गलवान में चीनी झंडा फहराए जाने पर केंद्र सरकार की ‘चुप्पी' सेना का मनोबल तोड़ने वाली: कांग्रेस

इससे पहले कांग्रेस ने चीन द्वारा कथित रूप से गलवान घाटी में अपना झंडा फहराए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डाले जाने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए मंगलवार को कहा था कि इस मामले पर ‘चुप्पी साधकर' नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार देश की सेना का मनोबल तोड़ रही है.

'गलवान में अपना झंडा लहराने वाले चीन से आंख लाल कर कब बात करेंगे पीएम मोदी' : कांग्रेस

चीन के सरकारी मीडिया की ओर से एक जनवरी को साझा किए गए एक वीडियो में कथित तौर पर चीनी सैनिकों को गलवान घाटी से चीन के लोगों को नए साल का बधाई संदेश भेजते दिखाया गया था जो कि ''एक इंच भी जमीन नहीं देंगे'' का संकल्प लेते सुने जा सकते हैं.
 

Video: गलवान घाटी मेें भारतीय सैनिकों ने फहराया तिरंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)