'गलवान में अपना झंडा लहराने वाले चीन से आंख लाल कर कब बात करेंगे पीएम मोदी' : कांग्रेस

सत्य पाल मलिक के वायरल वीडियो पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री की अहंकार और किसान विरोधी मानसिकता का इससे ज्यादा जीता-जागता उदाहरण नहीं हो सकता

'गलवान में अपना झंडा लहराने वाले चीन से आंख लाल कर कब बात करेंगे पीएम मोदी' : कांग्रेस

कांग्रेस ने पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) पार्टी ने एक बार फिर चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने चीनी सेना द्वारा गलवान घाटी ( Galwan Valley) में कथित तौर अपना राष्ट्रीय झंडा लहराए जाने के मुद्दे को उठाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा, नरेंद्र मोदी एक कमजोर प्रधानमंत्री हैं. गलवान घाटी में अपना झंडा फहरा कर चीन ने दुस्साहस कर दिया है. वहां केवल तिरंगा फहराया जाना चाहिए. चीन ने हमारी जमीनों पर कब्जा किया हुआ है, अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के इलाकों का नाम बदल दिया. प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? चीन को लाल आंखें दिखाकर कब बात करेंगे? सामने आ कर जवाब दीजिए और उन्हें हमारी जमीन से खदेड़ कर दिखाइए.

 'अमित शाह ने कहा था, ...पीएम मोदी को एक न एक दिन बात समझ में आ जाएगी' : सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक के वायरल वीडियो पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री की अहंकार और किसान विरोधी मानसिकता का इससे ज्यादा जीता-जागता उदाहरण नहीं हो सकता. पीएम मोदी को साफ करना चाहिए कि क्या उन्होंने मलिक साहब को कहा कि अगर किसान मरे तो क्या उनके लिए मरे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह (Amit Shah) किसानों से माफी मांगें और बताएं कि जो किसान शहीद हुए उन्हें कब तक मुआवजा, नौकरी देंगे? मुकदमे वापस कब होंगे? एमएसपी पर कमेटी कब बनेगी?

क्वाड का असर है चीन के भड़काऊ बयान?

कांग्रेस की मांग है कि 24 घंटे में समिति बने और एक महीने में रिपोर्ट दे. जो किसान शहीद हुए हैं, उन्होंने देश की खाद्य सुरक्षा के लिए जान दी. उनका अपमान करने के लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी होगी. यूपी के सीएम योगी के बयान पर कि राहुल गांधी एक्सीडेंटल हिन्दू हैं, उसके जवाब में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा,  आदित्यनाथ एक्सीडेंटल योगी हैं.

सत्यपाल मलिक ने कहा,  मैंने जब भी तीनों कृषि क़ानूनों (Farm Laws) के बारे प्रधानमंत्री मोदी से बात की तो उनका रवैया बेहद अड़ियल था. प्रधानमंत्री सुनने को तैयार नहीं थे. प्रधानमंत्री मोदी ने  कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह से मिलिए. जाट नेता सत्यपाल मलिक ने कहा, अमित शाह जी ने मुझसे कहा था कि लोग प्रधानमंत्री जी को भ्रमित करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमित शाह ने ये भी कहा कि एक न एक दिन मोदी जी को ये बात समझ में आएगी. राज्यपाल ने कहा कि वे एक बात साफ़ कर देना चाहते हैं कि अमित शाह ने पीएम मोदी की बारे में ऐसा कुछ नहीं कहा गया, जो दुर्भावनापूर्ण हो.अमित शाह जी ने सिर्फ़ इतना कहा कि मोदी जी को एक न एक दिन आपकी बात समझ आएगी. पीएम मोदी को बात समझ में आई और उन्होंने तीनों क़ानून रद्द किए.