अब भी खतरे से बाहर नहीं इंद्राणी मुखर्जी, अगले 48 घंटे अहम : डॉक्टर

अब भी खतरे से बाहर नहीं इंद्राणी मुखर्जी, अगले 48 घंटे अहम : डॉक्टर

इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

शीना बोरा हत्याकांड में प्रमुख आरोपी और शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी की जिंदगी के लिए अगले 48 घंटे काफी अहम हैं। मुंबई स्थित जेजे अस्पताल के डीन ने यह बात कही। फिलहाल वो अर्ध बेहोशी की हालत में हैं और अगर वो ठीक हो भी जाती हैं तो अगले तीन दिन तक अस्पताल में ही रहेंगी। शुक्रवार को उन्हें एक दवा का अधिक सेवन करने के संदेह में अस्पताल लाया गया था।

जे.जे अस्पताल के डीन डॉ. टी.पी लहाने ने शनिवार को पत्रकारों को बताया, 'अगले 48 घंटे उनके लिए नाजुक हैं।' लहाने से पूछा गया था कि क्या इंद्राणी खतरे से बाहर हैं। लहाने ने कहा, 'अगले 48 घंटे से पहले हम नहीं कह सकते कि इंद्राणी खतरे के बाहर हैं। 72 घंटे काफी अहम होते हैं, उनमें से 24 घंटे पहले ही बीत चुके हैं। हम 48 घंटे के बाद ही कह सकते हैं कि उनकी हालत में सुधार है या नहीं।'

उन्होंने कहा, 'अभी वह गहरी नींद में हैं लेकिन उनका ब्लड प्रेशर और नाड़ी का स्तर सामान्य है। वह जीवनरक्षक प्रणाली पर नहीं रखी गई हैं, लेकिन हम उन्हें ऑक्सीजन दे रहे हैं क्योंकि वह खुद से सांस नहीं ले पा रही हैं।' लहाने ने कहा, 'गैस्ट्रिक जांच में हमें दवा नहीं मिली। यदि दवा शरीर में घुल गई होगी तो यूरिन और ब्लड के नमूनों की जांच रिपोर्ट के जरिए हमें इसका पता लग सकता है। यह रिपोर्ट रविवार शाम तक आएगी।'

यह पूछे जाने पर कि क्या ऐसी कोई खबर सामने आई है कि उन्होंने शुक्रवार को जेल में खुदकुशी की कोशिश की थी, इस पर लहाने ने कहा, 'हम अभी उसके बारे में कुछ नहीं कह सकते।' मीडिया की बड़ी हस्ती पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को उनकी पहले की शादी से हुई बेटी शीना की हत्या के आरोप में खार पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

शीना (24) को बांद्रा स्थित नेशनल कॉलेज के बाहर से कथित तौर पर किडनैप कर लिया गया था और कार में इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना तथा ड्राइवर श्यामवर राय ने कथित तौर पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी।

इस बीच, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शुक्रवार के आदेश का पालन करते हुए महानिरीक्षक (जेल) ने शनिवार को सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी। इस बात की भी जांच की जाएगी की क्या इस मामले में जेल अधिकारियों और वहां तैनात मेडिकल कर्मियों की तरफ से कोई चूक हुई।

इंद्राणी के वकील ने एक स्थानीय अदालत का रुख कर अस्पताल में उनसे मिलने की अनुमति मांगी और अदालत ने उनकी स्वास्थ्य की स्थिति पर फिर से रिपोर्ट मांगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुनवाई के दौरान शीना बोरा हत्याकांड की जांच का जिम्मा संभाल चुकी सीबीआई ने अदालत को बताया कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और मामला काफी गंभीर प्रकृति का है।