इंद्राणी ने शीना की जिदंगी में महंगी कार और विदेशी छुट्टियों के साथ वापसी की...

इंद्राणी ने शीना की जिदंगी में महंगी कार और विदेशी छुट्टियों के साथ वापसी की...

शीना बोरा की हत्या कथित तौर पर उसकी मां इंद्रानी मुखर्जी ने की है

मुंबई:

शीना के बचपन के दोस्तों की माने तो वह अक्सर अपनी मां की तस्वीर स्कूल में सबको दिखाते हुए कहती थी 'देखो मेरी मां कितनी सुंदर है।'

2012 में हुई शीना बोरा की मौत ने इस हफ्ते तब सुर्खियां बटोर ली जब उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी को अपनी बेटी के कत्ल के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इंद्राणी और उनके पति पीटर मुखर्जी दोनों ही मीडिया के जाने माने नाम हैं जिन्होंने एक साथ मिलकर 2007 में INX मीडिया समूह की स्थापना की थी। शीना के साथ पले बढ़े अर्नब सिकदर की माने तो स्कूल के दिनों से वह काफी खुशमिजाज़ लड़की थी और उसने सबको बता रखा था कि 'उसके अभिभावक अलग हो चुके हैं और उसकी मां विदेश में रहती हैं।'

अर्नब के मुताबिक शीना को कला और संगीत में बहुत रुचि थी और शीना के साथ साथ भाई माइकल का ख्याल रखने वाले उसके नाना-नानी का स्वभाव भी बहुत अच्छा था। लेकिन नवीं या दसवीं क्लास के बाद शीना की जिंदगी बदलने लगी। सिकदर ने एनडीटीवी को बताया शीना के घर की मरम्मत होने लगी, वो वर्ल्ड ट्रिप्स पर जाने लगी और उसके पास नई कारें भी आ गईं थी। तब सबको यकीन हो गया था कि बोरा की 'अमीर' मां अब वापिस लौट आईं हैं।

इसके बाद शीना मुंबई में मुखर्जी परिवार के साथ रहने लगी। वहां उसने प्रतिष्ठित सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज में दाखिला लिया और पीटर मुखर्जी की पहली शादी से हुए उनके बेटे राहुल की करीबी दोस्त भी बन गई। इस रिश्ते से नाखुश मुखर्जी परिवार इन दोनों को एक दूसरे से दूर रहने की सलाह दी थी। एनडीटीवी से बातचीत में पीटर मुखर्जी ने बताया कि जब उनकी पत्नी ने शीना (जिसे वह अपनी साली समझते रहे) के अमेरिका जाने की बात कही तो उन्हें लगा कि राहुल और अपनी बेटी को दूर करने के लिए इंद्राणी ने ये फैसला लिया होगा।

पुलिस ने पीटर के साथ साथ उनके बेटे राहुल मुखर्जी से भी पूछताछ की है। वहीं शीना के नाना-नानी के साथ रहने वाले उसके भाई माइकल बोरा ने पुलिस पूछताछ में यह कहते हुए देरी  नहीं लगाई कि उसकी मां ही दोषी है और उसके पास सबूत के तौर पर कुछ तस्वीरें और फोन कॉल हैं जो इस केस की गुत्थी सुलझा सकते हैं। मीडिया इस कत्ल के पीछे छुपे इरादे को ठीक से पहचान नहीं पा रही है।

जहां तक पुलिस जांच की बात है तो फिलहाल इस कत्ल के पीछे दो ही मंसूबे नज़र आ रहे हैं। या तो इंद्राणी मुखर्जी को अपनी बेटी के प्रेम प्रसंग से आपत्ति थी या फिर इसका लेना देना शीना और मुखर्जी परिवर की संपत्ति से है। गौरतलब है कि मुखर्जी दंपत्ति के खड़े किए गए टेलीविज़न समूह में गबन और धोखाधड़ी की खबरें आने के बाद इन दोनों पति-पत्नी ने इस समूह से हाथ खींच लिया था।

स्टार न्यूज़ की पूर्व प्रेज़ि़डेंट रवीना राज कोहली के मुताबिक 'मेरे ख्याल से लोगों को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए गए होंगे और जब ये रकम खत्म होने लगी तो लोगों ने मुंह खोलना शुरु कर दिया।' पुलिस का कहना है कि तीन महीने पहले एक बेनाम फोन कॉल ने उन्हें शीना की मौत और इस मामले में उसकी मां के तथाकथित हस्तक्षेप की सूचना दी थी।पुलिस इस बात से भी हैरान है कि तीन साल से शीना की चुप्पी ने उसके किसी भी रिश्तेदार को परेशानी नहीं किया।

हालांकि माइकल बोरा का कहना है कि उसने कई बार अपनी मां से शीना की खैर खबर लेने के लिए कहा लेकिन इंद्रानी ने उसे आर्थिक मदद रोक देने की धमकी देकर चुप करवा दिया था। वहीं पीटर मुखर्जी ने भी इस मामले में किसी भी तरह की सांठ-गांठ से इंकार किया है। ये बात अलग है कि शीना की लाश पूरी रात पीटर के गैरेज में ही पड़ी हुई थी जिसके बाद उसे कथित तौर पर रायगढ़ के जंगलों में जला दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कत्ल के आरोप में इंद्राणी के अलावा उसके ड्रायवर और दूसरे पति संजीव खन्ना (जो बोरा के नहीं, इंद्राणी की दूसरी बेटी विधी के पिता है) को भी हिरासत में ले लिया गया है।