रेलवे की 20 स्टेशनों का कायाकल्प करने के लिये मलेशिया से हाथ मिलाने की तैयारी

रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य में स्टेशनों में उपलब्ध स्थानों पर होटल, रेस्त्रां, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल और कार्यालय परिसर आदि विकसित किये जाएंगे.

रेलवे की 20 स्टेशनों का कायाकल्प करने के लिये मलेशिया से हाथ मिलाने की तैयारी

स्टेशनों में होटल, रेस्त्रां, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल और कार्यालय परिसर विकसित किये जाएंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 20 स्टेशनों का कायाकल्प की तैयारी
  • मलेशिया से हाथ मिलाएगी भारतीय रेलवे
  • स्टेशनों में होंगे होटल, रेस्त्रां, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल
नई दिल्ली:

भारतीय रेल देश में दूसरी श्रेणी के शहरों में स्थित अपने कम से कम 20 स्टेशनों का कायाकल्प करने के लिये मलेशिया के साथ हाथ मिलाने की योजना बना रही है. देशभर में रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य में निजी क्षेत्र से करीब एक लाख करोड़ रुपए के निवेश को आकर्षित किये जाने की योजना है. स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य के तहत प्लेटफार्म को आधुनिक बनाने के साथ साथ उनके आसपास के इलाके का कायाकल्प करना शामिल है.
 
पुनर्विकास कार्य में स्टेशनों में उपलब्ध स्थानों पर होटल, रेस्त्रां, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल और कार्यालय परिसर आदि विकसित किये जाएंगे. ये परिसर डेवलपर्स को 45 साल के इस्तेमाल के लिये दिये जाएंगे. देश के दूसरी श्रेणी के इन शहरों को विकसित करने के लिये केन्द्र, राज्य और स्थानीय सरकारों की तरफ से काफी समर्थन दिया जा रहा है. वह चाहते हैं कि इन शहरों को देश के सबसे तेजी से वृद्धि करने वाले शहरों में बदला जाये और व्यावसाय के लिये उपयुक्त स्थान बनाया जाए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com