रोम में भारतीय दूतावास में 26 जनवरी को खालिस्तान समर्थकों ने की थी तोड़फोड़ : रिपोर्ट्स

सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि 26 जनवरी को खालिस्तान समर्थकों से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोगों ने रोम में भारतीय दूतावास में तोड़फोड़ की थी, भारत ने यह मुद्दा इटैलियन अथॉरिटी के सामने उठाया है.

रोम में भारतीय दूतावास में 26 जनवरी को खालिस्तान समर्थकों ने की थी तोड़फोड़ : रिपोर्ट्स

रोम में 26 जनवरी को भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस मनाया था.

रोम:

26 जनवरी को खालिस्तान समर्थकों से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोगों ने रोम में भारतीय दूतावास में तोड़फोड़ की थी. ANI को कुछ सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि भारतीय सरकार यहां पर लगातार इस संबंध में इटली की अथॉरिटी के सामने चिंता जाहिर करती रही है, वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर भी यह चिंता उठाई गई थी.

सूत्रों ने कहा कि 'हमने इस घटना विशेष को उनके सामने उठाया है और अपनी चिंता जाहिर की है. भारतीय अधिकारियों और दूतावास परिसर की सुरक्षा की जिम्मेदारी, मेजबान देश की होती है.' सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार ने आशा जताई है कि इटली की सरकार इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लेगी और आगे ऐसी घटनाएं न हों, इसे सुनिश्चित करेगी.

बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में किसान आंदोलन के तहत किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जो शुरू होने से पहले ही उग्र हो गई थी. इस रैली के दौरान कई जगहों पर हिंसा देखी गई थी, इस पूरे घटना की राजनीतिक और सामाजिक आलोचना हो रही है. हिंसा के बाद किसान संगठनों ने यह रैली वापस बुला ली थी और घटनाक्रम को लेकर हताशा और दुख जाहिर किया था. कई संगठनों ने खुद को आंदोलन से अलग कर लिया है. 


लेकिन इस बीच मंगलवार को ही अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में भी किसान आंदोलन के समर्थन में खालिस्तानी संगठन निकले नजर आए. यहां पर इन संगठनों ने भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन किया था. सिख DMV यूथ और संगत की ओर से आयोजित किए एक प्रदर्शन में कुछ दर्जनभर प्रदर्शनकारी नजर आए थे, जो केसरिया 'खालिस्तानी' झंडे लिए हुए थे और भारत-विरोधी नारे लगा रहे थे.

सिटी सेंटर: ट्रैक्टर परेड हिंसा के दौरान लाल किले को भारी नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com