यह ख़बर 07 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीएसएफ जवान को पकड़ने के मामले में भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को सम्मन किया

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की चेनाब नदी की तेज धारा में बहकर पाकिस्तान पहुंचे सीमा सुरक्षा बल के जवान को पकड़ने के मामले में भारत ने आज पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को सम्मन किया और जवान की तुरंत रिहाई की मांग की।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस्लामाबाद में मौजूद भारत के उपउच्चायुक्त ने भी इस मुद्दे को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया। सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान डिवीजन के प्रभारी संयुक्त सचिव रुद्रेंद्र टंडन ने पाकिस्तानी उप उच्चायुक्त को सम्मन किया और उनसे कहा कि पाकिस्तानी सरकार जितनी जल्दी संभव हो बीएसएफ के जवान की वापसी सुनिश्चित करे।

इस बीच बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स दोनों के ही सूत्रों का कहना है कि भारतीय जवान को शुक्रवार को वापस सौंप दिया जाएगा। बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि आज जम्मू के सुन्दरबनी सेक्टर के निकोवाल सीमा पोस्ट इलाके में बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच कंपनी कमांडर स्तर की फ्लैग बैठक हुई। उनका कहना है कि बीएसएफ जवान सत्यशील यादव (30) शुक्रवार को वापस लौट आएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाहौर मे रेंजर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने भारतीय सैनिक को मुक्त करने का फैसला किया है। हमने उससे पूछताछ पूरी कर ली है। सियालकोट में शुक्रवार की सुबह फ्लैग बैठक के बाद मीडिया की मौजूदगी मे उसे बीएसएफ को सौंप दिया जाएगा।'