IT ने शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर की छापेमारी, नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले हुई कार्रवाई

आयकर विभाग के अधिकारियों का एक दल सुबह से बृहन्मुंबई महानगरपालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष जाधव के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है.

IT ने शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर की छापेमारी, नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले हुई कार्रवाई

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में मुंबई में शुक्रवार को शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों का एक दल सुबह से बृहन्मुंबई महानगरपालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष जाधव के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है. जाधव की पत्नी यामिनी जाधव भायखला सीट से पार्टी की विधायक हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जांच दल जाधव के भायखला आवास पर है, उनके खिलाफ अपने चुनावी हलफनामे में सम्पत्ति की कथित तौर पर कम जानकारी देने का मामला है. जाधव देश की सबसे समृद्ध नगर निकाय की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं.

जाधव उस समिति के प्रमुख हैं, जो ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखती है.

आयकर विभाग ने यह कार्रवाई नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले की है. यह छापेमारी प्रवर्तन विभाग द्वारा कथित धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना और राकांपा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए उनके नेताओं को केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)