डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह की आज कोर्ट में पेशी, बठिंडा में हिंसा भड़काने का आरोप

गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद बठिंडा में हिंसा भड़काने वालों में ज़ोरा सिंह का भी नाम है. 

डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह की आज कोर्ट में पेशी, बठिंडा में हिंसा भड़काने का आरोप

डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह की आज कोर्ट में पेशी... (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • ज़ोरा सिंह की कोर्ट में पेशी होनी है आज, हिंसा भड़काने का आरोप है
  • उसे कल गिरफ्तार किया गया था
  • पंजाब के बठिंडा के सलबतपुरा में डेरा सच्चा सौदा का प्रभारी है यह
नई दिल्ली:

पंजाब के बठिंडा के सलबतपुरा में डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह को गुरुवार को गिरफ़्तार किया गया. उसके ख़िलाफ़ देशद्रोह और दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद बठिंडा में हिंसा भड़काने वालों में ज़ोरा सिंह का भी नाम है. 

xclusive : गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के भीतर बहुत कुछ ऐसा है जो चौंका देगा

वहीं, बता दें कि रियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी अभियान शुरू चुका है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में तलाशी अभियान चल रहा है. तलाशी अभियान को 10 भागों में बांटा गया है.

इस अभियान के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं. राज्य पुलिस, अर्धसैनिक बल, आरएएफ़ के जवान, बम निरोधी दस्ता, दंगा निरोधी बल और दमकल की गाड़ियां भी अंदर गई हैं. इसके अलावा सेना की 4 टुकड़ियों को रिज़र्व रखा गया है. ड्रोन से डेरे की निगरानी की जा रही है. बैंक के 100 कर्मचारी भी डेरे के अंदर हैं. राजस्व विभाग की टीमें भी अंदर जाएंगी. ताला तोड़ने वाले भी अंदर ले जाए गए हैं. जेसीबी मशीनें भी पहुंची हैं. पूरे तलाशी अभियान की वीडियोग्राफ़ी की जा रही है.  

VIDEO : पंचकूला में हिंसा की थी साजिश, दिए गए थे 5 करोड़

इसके लिए 50 वीडियोग्राफर पहुंचे हैं. डेरे का कैम्पस करीब 700 एकड़ का है इसलिए इस तलाशी अभियान में काफ़ी समय लग सकता है. डेरा सुरक्षाकर्मियों के पास 30 से ज़्यादा लाइसेंसी हथियार हैं. पूरे तलाशी अभियान की सीलबंद रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपी जाएगी.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com