विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

रेप के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 21 दिन का फर्लो मंज़ूर

रेप के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 21 दिन का फर्लो मिला है. फर्लो एक निश्चित अवधि के लिए मिली अस्थायी छुट्टी को कहते हैं. 2017 के बाद से जेल में बंद डेरा प्रमुख को पहली बार जेल से छुट्टी मिली है. जानकारी है कि वो सोमवार शाम तक जेल से बाहर आ सकता है.

रेप के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 21 दिन का फर्लो मंज़ूर
गुरमीत राम रहीम रेप और मर्डर के मामले में जेल में बंद है.

जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे रेप के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 21 दिन का फर्लो मिला है. फर्लो एक निश्चित अवधि के लिए मिली अस्थायी छुट्टी को कहते हैं, जो कानून के मामलों में आमतौर पर जेल में लंबी कैद काट रहे कैदियों को दी जाती है. 2017 के बाद से जेल में बंद डेरा प्रमुख को पहली बार जेल से छुट्टी मिली है. जानकारी है कि वो सोमवार शाम तक जेल से बाहर आ सकता है.

बता दें कि गुरमीत राम रहीम को 2017 में दो अनुयायियों के साथ दुष्कर्म के जुर्म में 20 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी, इसके बाद सीबीआई की एक विशेष अदालत ने डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की 2002 में हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और चार अन्य को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई और वह अभी रोहतक की सुनरिया जेल में बंद है.

पिछले साल अक्टूबर में पंचकूला की अदालत ने हत्या के मामले में राम रहीम और चार अन्य- कृष्णलाल, जसबीर सिंह, अवतार सिंह और सबदिल को आठ अक्टूबर को दोषी ठहराया था. इस मामले में सीबीआई ने उनके लिए मौत की सजा की मांग की थी. अदालत ने डेरा प्रमुख पर 31 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था और आधी राशि पीड़ित परिवार को मुआवजे के तौर पर देने का फैसला सुनाया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com