कोरोना वायरस के कारण तिहाड़ जेल से अगले तीन-चार दिनों में छोड़े जाएंगे 3000 कैदी

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते अगले 3-4 दिनों में  करीब 3 हज़ार कैदी  छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. 

कोरोना वायरस के कारण तिहाड़ जेल से अगले तीन-चार दिनों में छोड़े जाएंगे 3000 कैदी

Coronavirus: के कारण जेल से छोड़े जाएंगे कैदी

नई दिल्ली :

देश भर में कोरोना का कहर जारी है. अबतक  देश में कुल 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. रेलवे का परिचालन भी रोक दिया गया है सिर्फ मालगाड़ियों का चलाए जाने की अनुमति दी गई है. इधर तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते अगले 3-4 दिनों में  करीब 3 हज़ार कैदी  छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. इन्हें पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाएगा जबकि करीब 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन यानि अंडर ट्रायल हैं उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा. 

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते देश लॉकडाउन की स्थिति में है, देश में कुल 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. रेलवे का परिचालन भी रोक दिया गया है सिर्फ मालगाड़ियों का चलाए जाने की अनुमति दी गई है, इसी कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय ने ऐलान किया है कि बुधवार से भारत में किसी भी घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा. सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें, हांलाकि बड़ी संख्या में लोग इसका पालन कर रहे हैं फिर भी कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में सरकार अब नियमों को लेकर थोड़ी सख्त रुप लेने की तैयारी में है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से की सहयोग की अपील