दिल्ली में 18+ को COVAXIN की दूसरी डोज दिलाने के लिए दिल्ली सरकार का अहम फैसला

दिल्ली में युवाओं को COVAXIN की दूसरी डोज़ उपलब्ध करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम फैसला किया है. दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम जो COVAXIN लगा रहे हैं अब अगले आदेश तक COVAXIN केवल दूसरी डोज़ लेने वालों को ही लगा सकेंगे. यह आदेश केवल 18-44 साल के लोगों के लिए जारी किया गया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में युवाओं को COVAXIN की दूसरी डोज़ उपलब्ध करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम फैसला किया है. दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम जो COVAXIN लगा रहे हैं अब अगले आदेश तक COVAXIN केवल दूसरी डोज़ लेने वालों को ही लगा सकेंगे. यह आदेश केवल 18-44 साल के लोगों के लिए जारी किया गया है. 4 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से इस बारे में विचार करने के लिए कहा था, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. दरअसल दिल्ली में सरकार के पास 18-44 साल के लोगों के लिए COVAXIN उपलब्ध नहीं है. जिन 18 से 44 साल के लोगों ने मई महीने में COVAXIN की पहली डोज़ ली है उनका दूसरी डोज़ लेने का समय हो चुका है लेकिन सरकार के पास COVAXIN है नहीं और प्राइवेट में भी आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही.

एम्स दिल्ली बच्चों पर Covaxin के क्लिनिकल ट्रायल के लिए स्क्रीनिंग शुरू करेगा: सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2 जून को ही आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा था कि 'दिल्ली के पास 18 से 44 साल आयु वर्ग के लिए वैक्सीन नहीं है. जिन्होंने मई के महीने में पहली डोज ली थी, उनके सेकेंड डोज की तारीख आ आ गई है. उनके पास केवल प्राइवेट अस्पताल का ऑप्शन है, जहां महंगे दाम पर वैक्सीन लगाई जा रही है. 45 साल से अधिक के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन जारी है. इस आयु वर्ग के लिए उपलब्ध को-वैक्सीन से हम केवल सेकेंड डोज दे रहे हैं. केंद्र सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द वैक्सीन सप्लाई करे.'

अन्य खबरें