यह ख़बर 11 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में अगर बीजेपी सरकार बनाए तो यह अच्छी बात : शीला दीक्षित

शीला दीक्षित की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली में सरकार गठन को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। शीला दीक्षित ने कहा है कि बीजेपी के पास अगर नंबर है, तो उसे सरकार बना लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार बनाने की स्थिति में है, तो यह अच्छा है... उसे सरकार बना लेनी चाहिए।

कांग्रेस ने हालांकि शीला दीक्षित की प्रतिक्रिया को खारिज करते हुए कहा है कि यह उनकी निजी राय हो सकती है। दिल्ली कांग्रेस विधायक दल के नेता हारुन यूसुफ ने कहा कि कांग्रेस कभी सांप्रदायिक ताकतों का समर्थन नहीं कर सकती है और पार्टी दिल्ली में दोबारा चुनाव के पक्ष में है।

शीला के बयान पर दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि एक राजनेता होने के नाते शीला दीक्षित की यह एक परिपक्व और गंभीर टिप्पणी है। सतीश उपाध्याय पहले से कहते आ रहे हैं कि अगर उन्हें उपराज्यपाल की ओर से न्योता मिलता है तो वह दिल्ली में सरकार बनाने पर जरूर सोचेंगे।

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने शीला दीक्षित के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के नेता आशुतोष ने ट्वीट करके कहा है कि ऐसा लगता है कि शीला दीक्षित और अमित शाह एक सुर में बोल रहे हैं और दोनों दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनाना चाहते हैं...कांग्रेस को इस पर अपना रुख साफ करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि केरल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे चुकीं शीला दीक्षित ने पिछले दिनों सक्रिय राजनीति में लौटने के संकेत दिए थे। शीला ने कहा था कि उनकी भविष्य की भूमिका कांग्रेस नेतृत्व तय करेगा।

बुधवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की थी और स्टिंग ऑपरेशन की एक सीडी सौंपी थी, जिसमें कथित तौर पर दिखाया गया है कि दिल्ली बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता आप विधायक को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

आप ने उपराज्यपाल से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 4 सितंबर को लिखे गए उनके पत्र की समीक्षा करने का भी अनुरोध किया, जिसमें दिल्ली में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी (बीजेपी) को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी गई है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com