नाबालिग लड़कियों के साथ रेप मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार

पुणे:

58 साल के एक आईएएस अधिकारी को चार नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ और रेप के आरोप में पुणे में गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद के महानिदेशक एमएच सावंत पुणे के शिवाजी नगर में रहते हैं और कभी-कभी हिंगेन खुर्द में एक स्कूल के नजदीक स्थित अपने ससुर के फ्लैट में जाया करते थे।

सिंघड़ रोड पुलिस थाने के इंस्पेक्टर बलवंत काशिद ने बताया कि सावंत हाउसिंग सोसायटी की पार्किंग में खेलने के लिए आने वाली छात्राओं को पैसे और चॉकलेट का लालच दिया करते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी इन बच्चियों का यौन शोषण करने से पहले उन्हें अपने कंप्यूटर पर अश्लील सामग्री दिखाया करता था। इन सभी लड़कियों की उम्र 10 साल से कम है। बच्चियों ने हाल ही में अपने स्कूल के काउंसलर को इस अपराध के बारे में बताया, जिन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल को इस संबंध में शिकायत सौंपी।

काशिद ने बताया कि स्कूल ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित करने के लिए एक स्थानीय पार्षद और उनकी पत्नी की मदद ली, जिसके बाद सावंत को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और मेडिकल जांच के लिए सासन अस्पताल ले जाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निरीक्षक ने बताया, ‘‘हमने उनके खिलाफ IPC की धारा 376 (बलात्कार) और 354 (छेड़छाड़), बच्चों के खिलाफ यौन अपराध संरक्षण अधिनियम (पोस्को) की धारा 6, 8 और 10 और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 67 (ए), (बी) के तहत मामला दर्ज किया है।’’ उन्होंने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा और मामले में आगे की जांच जारी है।