यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लखनऊ : लड़की से छेड़खानी के आरोप में आईएएस गिरफ्तार, निलंबित

खास बातें

  • आईएएस ने अपनी सफाई में पुलिस से कहा कि वह लड़की का एक गिरा सामान उठाकर दे रहा था जिस दौरान लड़की ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। इसके अलावा उसका आरोप था कि लड़की ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर उसे बातें कही हैं।
लखनऊ:

दिल्ली की एक 25 साल की लड़की ने लखनऊ स्टेशन पर लखनऊ मेल से उतरकर जीआरपी थाने में एक आईएएस के खिलाफ यात्रा के दौरान छेड़खानी का मामला दर्ज कराया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी सरकार ने बाद में इस आईएएस को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली से लखनऊ के लिए एक 25 वर्षीय लड़की ने लखनऊ में उतर कर जीआरपी थाने में छेड़खानी की शिकायत दर्ज कराई। उसने शिकायत में कहा कि उसके साथ एक अधेड़ उम्र का शख्स यात्रा कर रहा थो जिसने उसके साथ छेड़खानी की है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया। जब उससे पूछताछ की तब पता चला कि वह एक आईएएस अधिकारी है और उसका नाम शशिभूषण लाल सुशील है।

आईएएस ने अपनी सफाई में पुलिस से कहा कि वह लड़की का एक गिरा सामान उठाकर दे रहा था जिस दौरान लड़की ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। इसके अलावा उसका आरोप था कि लड़की ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर उसे बातें कही हैं। वहीं, लड़की का अब कहना है कि उसके आईएएस होने का पता चलने पर पुलिस अब उसे बचाने का प्रयास कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बारे में पता चला कि यह आईएएस रात में सो रही लड़की को छेड़ने की कोशिश कर रहा था जब उसकी मां ने उसे पकड़ा। बावजूद इसके वह नहीं माना और सुबह लड़की ने मां से बताया कि वह छेड़खानी कर रहा था। जब मां-बेटी ने शिकायत करने की बात कही तब उसने मां के पैर पकड़ लिए और कहा कि वह आईएएस है और शिकायत से उसके सामने दिक्कतें आएंगी। मां-बेटी नहीं माने और उन्होंने कोच अटेंडेंट को बुलाया और शिकायत की। कोच अटेंडेंट ने जब जीआरपी को बुलाने के लिए गया तब तक आईएएस कोच छोड़कर दूसरे डिब्बे में भाग गया था। जीआरपी के जवानों ने उसे दूसरे कोच से गिरफ्तार किया।