विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 18, 2022

''कम से कम मैं पंजााब के लोगों का खून तो नहीं पी रहा था'' : 'पीने की आदत' पर बोले भगवंत मान

मान ने सीएम पद के लिए आम आदमी पार्टी का 'चेहरा' घोषित किए जाने के बाद राज्‍य के चुनावों में पार्टी की संभावनाओं पर NDTV से बातचीत की. 

Read Time: 3 mins

भगवंत मान मान दो बार से संगरूर लोकसभा सीट से सांसद हैं

नई दिल्‍ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP)ने अपना मुख्‍यमंत्री पद के लिए चेहरा घेाषित कर दिया है. पंजाब में AAP का सीएम चेहरा भगवंत मान (Bhagwant Mann) होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की. केजरीवाल ने आज संवाददाताओं से कहा कि फोन और व्हाट्सएप के जरिये भगवंत मान को 93 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं.मान ने सीएम पद के लिए आम आदमी पार्टी का 'चेहरा' घोषित किए जाने के बाद राज्‍य के चुनावों में पार्टी की संभावनाओं पर NDTV से बातचीत की. 

कॉमेडियन से लेकर पंजाब में AAP के CM फेस तक, जानें- Bhagwant Mann से जुड़ी खास बातें...

भगवंत मान से बातचीत के खास अंश 

-मैंने ही सीएम के लिए पार्टी का चेहरा चुनने के लिए चुनाव का आइडिया दिया था. मैंने कहा कि आमतौर पर पार्टियों अपने उम्‍मीदवार/चेहरा चुनती हैं..हमें इस प्रक्रिया को बदलकर लोगों को इसमें शामिल करना चाहिए. हमें कुछ दिनों के अंदर ही 22 लाख से अधिक लोगों के फोन कॉल्‍स आए. लोगों ने न केवल मुझे चुना बल्कि यह भी बताया कि हमें राज्‍य में क्‍या करना चाहिए. 

-आम आदमी पार्टी का सीएम पद को उम्‍मीदवार चुनने में कोई देर नहीं हुई है. यह हमारी रणनीति का हिस्‍सा था. हमारे पास अभी भी समय है. अरविंद केजरीवाल रैली कर रहे है, मैं भी रैली कर रहा हूं. हम सालों से प्रचार अभियान में जुटे हैं. 

-मैंने दो बार लोगों का विश्‍वास जीता है. उनके (विपक्ष) पास मेरे बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है. यहां तक कि मैं सीएम बनता हूं तो वे कहेंगे कि सरकार ज्‍यादा लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. मान दो बार से संगरूर लोकसभा सीट से सांसद हैं और संसद में पार्टी (AAP) को चेहरा हैं. 

-'पीने की समस्‍या' को लेकर आलोचना के बीच भगवंत मान ने कहा, 'मैंने उनके अफसाने पर विराम लगा दिया है. यहां तक कि सुखबीर सिंह बादल की पार्टी (अकाली दल) के नेता भी ड्रग्‍स मामले में शामिल हैं. मुझे उनकी NOC (नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट) की जरूरत नहीं है.कम से कम मैं राज्‍य के लोगों का खून तो नहीं पी रहा था  '

-एक्‍टर और कॉमिक आर्टिस्‍ट से राजनीति में शिफ्ट होने के सवाल पर भगवंत मान ने कहा- कॉमेडी एक बहुत गंभीर बिजनेस है. और मेरी कॉमेडी केवल हंसाने के लिए नहीं थी यह सोचने पर भी मजबूर करती है. मैंने कैंसर, किसानों की खुदकुशी के मुद्दे को उठाया. मैं दो बार का सांसद हूं. क्‍या लोग केवल इस बात के लिए किसी को चुन लेंगे कि वह चुटकुले सुनाता है?   40 

चरणजीत सिंह चन्‍नी के सीएम बनने के मामले में भगवंत मान ने कांग्रेस पर हमला बोला. मान ने कहा, 'उन्‍होंने केवल अली बाबा को बदल दिया लेकिन 40 चोर जस के तस हैं. '

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com