रद्द हुई हैदराबाद में होने वाली कन्हैया कुमार की जनसभा, पुलिस ने नहीं दी अनुमति

JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) हैदराबाद में होने वाली सीपीआई की एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे.

रद्द हुई हैदराबाद में होने वाली कन्हैया कुमार की जनसभा, पुलिस ने नहीं दी अनुमति

यह जनसभा CAA, NRC और NPR के खिलाफ आयोजित की जानी थी.

खास बातें

  • कन्हैया कुमार की जनसभा रद्द हुई.
  • पुलिस ने इसके लिए अनुमति नहीं दी.
  • पुलिस ने जनसभा के लिए मना करने के बारे में पार्टी को सूचित भी नहीं किया.
नई दिल्‍ली:

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) को हैदराबाद में होने वाली अपनी एक जनसभा रद्द करनी पड़ी है. इस सभा को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) सोमवार को यहां संबोधित करने वाले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. यह जनसभा नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ सोमवार को मेहदीपट्टनम स्थित क्रिस्टल गार्डन में आयोजित होनी थी. सीपीआई की हैदराबाद शहर इकाई को अंतिम समय में बैठक रद्द करनी पड़ी, क्योंकि पुलिस ने इसके लिए अनुमति नहीं दी. पुलिस ने इस जनसभा के लिए मना करने के बारे में पार्टी के नेताओं को सूचित नहीं किया, बल्कि जहां सभा आयोजित होनी थी, वहां के प्रबंधन को सभा के लिए व्यवस्था नहीं करने का निर्देश दिया गया.

JNU को व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी बनाने की कोशिश की जा रही है: कन्हैया कुमार

सीपीआई हैदराबाद के सचिव ई. टी. नरसिम्हा ने कहा कि वे सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं देने के मामले में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव के. नारायण और पूर्व सांसद सैयद अजीज पाशा को कन्हैया कुमार के साथ सभा को संबोधित करना था. अजीज पाशा ने एक सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं देने पर पुलिस की निंदा की. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं. सीपीआई नेता ने कहा कि पुलिस शांतिपूर्ण जनसभाओं की अनुमति से इनकार करके लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है.

कन्हैया कुमार का तंज- 3000 कंडोम ढूंढ लिए लेकिन JNU के लापता नजीब अहमद को नहीं खोज पाए

सीपीआई नेताओं का कहना है कि कुछ समूहों को विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की अनुमति क्यों दी जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने पिछले महीने भी एक विरोध मार्च के लिए वाम दलों को अनुमति देने से इनकार कर दिया था. इससे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को भी सीएए के खिलाफ रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई थी. इसके नेताओं ने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार के खिलाफ पक्षपाती होने की राज्यपाल तमिलसाई सौंदराजन से शिकायत की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रंग, जाति, बोली कुछ भी हो, ये देश हम सबका है: कन्हैया कुमार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)