विज्ञापन
This Article is From Jul 06, 2017

हुर्रियत का हड़ताली कैलेंडर आज से शुरू, प्रशासन की अटकी जान

कश्मीर मे आज यानी गुरुवार से हफ्ते भर के लिए हुर्रियत का हड़ताली कैलेंडर शुरू हो रहा है. इसको लेकर प्रशासन की जान अटकी हुई है.

हुर्रियत का हड़ताली कैलेंडर आज से शुरू, प्रशासन की अटकी जान
प्रतीकात्मक फोटो
श्रीनगर: कश्मीर मे आज यानी गुरुवार से हफ्ते भर के लिए हुर्रियत का हड़ताली कैलेंडर शुरू हो रहा है. इसको लेकर प्रशासन की जान अटकी हुई है. हुर्रियत ने हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के एक साल पूरा होने पर प्रदर्शनों और हड़तालों का ऐलान किया है. आपको बता दे कि हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी की मौत को 8 जुलाई एक साल पूरा हो जाएगा. उसकी बरसी मनाने की खातिर हुर्रियत के सभी धड़ों ने एकजुट होकर हड़ताली कैलेंडर जारी किया है. इस कैलेंडर के तहत कल से ही प्रदर्शनों और हड़तालों का सिलसिला शुरू हो जाएगा जो 13 जुलाई तक चलेगा.

फिलहाल यह हड़ताली कैलेंडर 13 जुलाई तक के लिए है और ये इस साल का यह पहला हड़ताली कैलेंडर है. लेकिन इतना जरूर था कि इस हड़ताली कैलेंडर को 'कामयाब' बनाने की खातिर 'सरकारी सहयोग' पहले ही घोषित किया जा चुका है. 

सरकार ने 7 से 14 जुलाई तक सभी स्कूल कालेजों और विश्वविद्यालयों में अवकाश घोषित कर रखा है. सभी परीक्षाएं भी पहले ही टाली जा चुकी हैं. सुरक्षा बलों की मानें तो बुरहान वानी की बरसी पर जबरदस्त हंगामा होने की आशंका है. इस हंगामे से निपटने को तैयारियां भी की जा चुकी हैं. अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती, पैलेट गनों की सप्लाई और सेना को भी हालात से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा जा चुका है.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
हुर्रियत का हड़ताली कैलेंडर आज से शुरू, प्रशासन की अटकी जान
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com