रामदास अठावले ने 'हम दो, हमारे दो' के बयान का जिक्र करते हुए राहुल गांधी को दे डाली यह सलाह..

केंद्रीय मंत्री अठावले कभी अपनी तुकबंदी वाली कविताओं के जरिये सुर्खियां बटोरते हैं तो भी 'हास्‍यबोध' से भरपूर उनके बयान लोगों को खिलखिलाने पर मजबूर कर देते हैं.

रामदास अठावले ने 'हम दो, हमारे दो' के बयान का जिक्र करते हुए राहुल गांधी को दे डाली यह सलाह..

'हम दो, हमारे दो' के बयान का जिक्र करते हुए रामदास अठावले ने राहुल गांधी को सलाह दी है

नई दिल्ली:

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) अकसर मीडिया की चर्चाओं में रहते हैं. नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अठावले कभी अपनी तुकबंदी वाली कविताओं के जरिये सुर्खियां बटोरते हैं तो भी 'हास्‍यबोध' से भरपूर उनके बयान लोगों को खिलखिलाने पर मजबूर कर देते हैं. संसद में भी वे कई बार अपनी तुकबंदी वाली कविताओं से सदन का मनोरंजन करते रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर अपने बयान को लेकर अठावले फिर चर्चा में हैं. राहुल गांधी ने हाल ही में संसद में अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश में सब कुछ 'हम दो, हमारे दो' के लिए ही किया जा रहा है.' राहुल के इस बयान को आगे बढ़ाते हुए अठावले ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष को एक सलाह दे डाली है. केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा, ''हम दो, हमारे दो का नारा परिवार नियोजन के लिए इस्‍तेमाल किया जाता था. यदि वे (राहुल गांधी) इसका प्रचार करना चाहते हैं तो उन्‍हें शादी जरूर करनी चाहिए. उन्‍हें दलित लड़की से शादी करना चाहिए और जातिवाद को दूर भगाने का राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी का सपना पूरा करना चाहिए. इससे युवाओं को प्रेरित किया जा सकता है.''

रामदास अठावले ने बजट पर दी ऐसी रोचक प्रतिक्रिया, कुमार विश्‍वास भी 'तारीफ' को हुए मजबूर..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि संसद में 11 फरवरी को दिए अपने भाषण में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था, 'कभी एक वक्त 'हम दो, हमारे दो' का क्यूट-सा लोगो हुआ करता था, जिसमें प्यारे-प्यारे, मोटे-मोटे चेहरे होते थे. अब देश में सब कुछ 'हम दो, हमारे दो' के लिए ही किया जा रहा है.' उन्‍होंने कहा कि आज चार लोग देश को चला रहे हैं.' उन्‍होंने कहा था कि प्रधानमंत्री देश को 'हम दो, हमारे दो' के सिद्धांत पर चला रहे हैं. इस सरकार ने 'हम दो, हमारे दो' के स्‍लोगन को नए मायने दिए हैं. देश इस समय चार लोगों के द्वारा चलाया जा रहा है-हम दो, हमारे दो. हालांकि यह बात कहते हुए राहुल ने किसी का नाम नहीं लिया था, केवल इतना कहा कि हर कोई इन्‍हें जानता है.