दीवाली से पहले बाजारों में जबरदस्‍त भीड़, कोरोना नियमों का नहीं हो रहा पालन 

दिल्‍ली के कई बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं है. साथ ही कोरोना नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है. दिल्‍ली के साथ ही देश के अन्‍य प्रमुख शहरों में स्थिति ऐसी ही है. कोरोना नियमों की ज्‍यादातर शहरों में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. 

नई दिल्ली :

दीवाली (Diwali 2021) से पहले दिल्‍ली के बाजारों (Delhi Markests) में लोगों की जबरदस्‍त भीड़ उमड़ रही है. आलम ये है कि सदर बाजार, लाजपत नगर और सरोजिनी मार्केट में पैर रखने तक की जगह नहीं है. साथ ही कोरोना नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है. दिल्‍ली के साथ ही देश के अन्‍य प्रमुख शहरों में स्थिति ऐसी ही है. कोरोना नियमों की ज्‍यादातर शहरों में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. खरीदारी के लिए बाजारों में पहुंच रहे लोगों में से बहुत से बिना मास्‍क के घूम रहे हैं तो कई बाजारों में इतनी भीड़ है कि सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना संभव ही नहीं है. साथ ही लगातार कम होते कोरोना के दैनिक मामलों के कारण लोगों में से कोरोना का डर भी निकलता जा रहा है. 

दिल्‍ली के बाजारों से सामने आई तस्‍वीरों को देखकर लगता ही नहीं है कि कोरोना अब भी है. कई बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं है. साथ ही जबरदस्‍त भीड़ के कारण लोगों का एक दूसरे से सोशल डिस्‍टेंसिंग रखना संभव ही नहीं हाे रहा है. दिल्‍ली में दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 45 नए कोरोना केस सामने आए हैं और संक्रमण दर 0.08 फीसदी है. बावजूद इसके त्‍योहारी सीजन में की जा रही लापरवाही भारी पड़ सकती है. 

दिल्ली में आज से खुल रहे स्कूल, क्लास अटेंड करने के लिए बच्चों को नहीं किया जाएगा मजबूर; पढ़ें- क्या है नियम?

दिल्‍ली के साथ ही मुंबई का हाल भी अलग नहीं है. मुंबई में लोग दीवाली से पहले जमकर खरीदारी कर रहे हैं, जिससे दुकानदारों के चेहरे खिले हैं. हालांकि कोरोना नियमों को लेकर यहां भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं. खरीदारी के जुनून में कोरोना का डर गायब हो गया है और नियम कायदों को ताक पर रखकर लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं. भीड़ भरे बाजारों में सोशल डिस्‍टेंसिंग सबसे बड़ी चुनौती है. 

दीवाली से पहले दिल्‍ली के दो बाजारों से 700 किलो बदबूदार खोया जब्‍त

गुजरात के सूरत में भी दीवाली से पहले सराफा बाजार गुलजार है. काफी लोग सोने और चांदी के गहने खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि सोने के दाम में कमी और कोरोना काल में 2 साल शादी मुहूर्त टलने की वजह से बाजार में तेजी है. यहां भी बाजारों में काफी भीड़ है. 

दिल्ली: COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन, लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट और सदर बाजार की रुई मंडी बंद

वहीं मध्‍य प्रदेश के इंदौर में दीवाली की रौनक है. हालांकि बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ कोरोना नियमों को नजरअंदाज कर रही है. ज्‍यादातर लोग बिना मास्‍क के दिख रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



दिल्ली के बाजारों में दिखी जबरदस्त भीड़, नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन