बीजेपी का मिशन बंगाल : TMC के गढ़ बीरभूम में अमित शाह का मेगा रोड शो

गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. अमित शाह रविवार को दौरे के दूसरे दिन बीरभूम पहुंचे.

बीजेपी का मिशन बंगाल : TMC के गढ़ बीरभूम में अमित शाह का मेगा रोड शो

ममता बनर्जी के गढ़ में अमित शाह का रोड शो

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) होने हैं. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी (BJP) और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच सियासी घमासान तेज हो चला है. बंगाल दौरे के दूसरे दिन रविवार को गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बीरभूम के बोलपुर में मेगा रोड शो कर रहे हैं. बीरभूम को तृणंमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.   

मेगा रोड शो से पहले शाह ने बीरभूम जिले के बोलपुर में एक लोक गायक (Baul Singer) के घर पर लंच किया. इस दौरन, उनके साथ मुकुल रॉय और बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष समेत अन्य नेता मौजूद रहे. इससे पहले, अमित शाह ने बीरभूम के शांति निकेतन में रवींद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) को पुष्पांजलि अर्पित की और इसके बाद विश्वभारती यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में भी शिरकत की.   

मिशन बंगाल के तहत, बीजेपी बंगाल विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के कई विधायकों और सांसद के साथ अन्य नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.  

इस दौरान, अमित शाह ने टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा, "क्यों इतने सारे लोग तृणमूल कांग्रेस छोड़ रहे हैं. इसके पीछे ममता का कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद है. दीदी यह तो सिर्फ आगाज है, चुनाव आने तक आप अलग-थलग पड़ जाएंगी." 

वीडियो: मिशन बंगाल पर अमित शाह, दौरे का दूसरा दिन

  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com