विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2021

कश्मीरः कुलगाम मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अशमुजी इलाके में आतंकवादियों (terrorist) की मौजूदगी के संबंध में मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.

कश्मीरः कुलगाम मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर
आतंकी कमांडर मुदासिर वागे का शव मुठभेड़ स्थल से बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में शनिवार को हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahiddeen) का एक नव-नियुक्त जिला कमांडर मारा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अशमुजी इलाके में आतंकवादियों (terrorist) की मौजूदगी के संबंध में मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा, “अभियान के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए, इसके बजाय उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.

कुलगाम एनकाउंटर: J&K में सुरक्षाबलों को कामयाबी, हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए संयुक्त दलों ने उन्हें बचाया और सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया. गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई की गई, जिससे मुठभेड़ शुरू हुई.'''' उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) का नवनियुक्त जिला कमांडर मुदासिर वागे मारा गया. वह कुलगाम के मालवान का निवासी था और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है.

इसिसे पहले 12 निवंबर को कुलगाम में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एकआतंकी मारा गया था. जिसमें मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के जिला कमांडर सिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई थी. सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए थे. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com