महात्मा गांधी की हत्या को रिक्रिएट करने वाली हिंदू महासभा की नेता बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ

महात्मा गांधी की हत्या का सीन रिक्रिएट करने वाली हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ दिख चुकी है.

महात्मा गांधी की हत्या को रिक्रिएट करने वाली हिंदू महासभा की नेता बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ

शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के साथ पूजा शकुन पांडे

नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पूण्यतिथि (Mahatma Gandhi Death Anniversary) पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के कुछ कार्यकर्ताओं ने ऐसी हरकत की, जिसने एक बार फिर से सभी को शर्मसार कर दिया. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनकी हत्या का सीन रिक्रिएट करने वाली हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ दिख चुकी है. अपने फेसबुक पोस्ट में पूजा शकुन पांडे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के साथ भी नजर आ चुकी है. इस फोटो को 19 मार्च 2017 को पोस्ट किया गया था, मगर अब शायद इसे हटा लिया गया है. 

हिंदू महासभा के नेताओं ने महात्मा गांधी के पुतले को मारी गोली, फिर पेट्रोल छिड़कर फूंका, लगाए 'गोडसे जिंदाबाद' के नारे, VIDEO

दरअसल, पूरे देश में बुधवार को शहीद दिवस के मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Death Anniversary)को श्रद्धांजलि दी गई. 71 साल पहले 30 जनवरी के दिन नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse)नाम के हत्यारे ने अहिंसा के इस पुजारी की हत्या कर दी थी. मगर इसी मौके पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) की पूजा पांडे ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांधी जी के पुतले को गोली मारी. पूजा शकुन पांडे ने महात्मा गांधी के पुतले पर तीन गोलियां चलाईं, पेट्रोल छिड़कर पुतले को फूंका और मिठाई बांटी. इतना ही नहीं इस दौरान 'गोडसे जिंदाबाद' के नारे भी लगाए गए. 

बाबा रामदेव ने कुंभ में साधुओं से ऐसी चीज दान में ले ली जिनसे है उनका पुराना नाता

सोशल साइट पर वीडियो और तस्वीरें सामने आने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, उसमें कहा गया है कि कुछ पुलिसकर्मी जब गश्त पर थे तो उन्होंने देखा कि कुछ लोग गांधी जी की तस्वीर को गोली मार हैं. जिस पुलते को गोली मारी गई, उसमें खून जैसे रंग का तरल पदार्थ रखा हुआ था, जब उसे गोली मारी गई तो वह खून उसमें से बहने लगा. पुलिस ने बताया कि जब वह उन लोगों को पड़कने गई तो वे वहां से भाग गए. बता दें जब महात्मा गांधी की इस तरह से बदसलूकी मीडिया के सामने की गई. हिंदू महासभा के लोगों ने मीडिया के सामने ही फोटो सेशन भी करवाए.

इन कारणों से महात्मा गांधी को 5 बार नामित होने के बाद भी नहीं मिला था शांति का नोबेल पुरस्कार

एफआईआर में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन और उनके पति अशोक पांडे सहित 13 लोगों का नाम लिखा गया है. हालांकि, पुलिस ने अभी एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया है. सीनियर पुलिस अधिकारी आकाश कुल्हारी ने कहा कि महात्मा गांधी की 71वीं पूण्यतिथि पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारी. यह घटना शहर के नौरंगाबाद के पास में एक घर की है. बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. 

Mahatma Gandhi: 'व्यक्ति की पहचान उसके कपड़ों से नहीं, उसके चरित्र से होती है', महात्मा गांधी के दमदार कोट्स

इस घटना के बाद पूजा शकुन ने मीडिया को बताया कि उसके संगठन ने हत्या की 'रिक्रिएशन' करके नई परंपरा की शुरुआत की है. और अब दशहरा पर राक्षस राजा रावण के उन्मूलन के समान इसका अभ्यास किया जाएगा. नाथूराम गोडसे के सम्मान में हिंदू महासभा महात्मा गांधी पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महात्मा गांधी की तस्वीर पर हिंदू महासभा की महिला नेता ने चलाई गोली