हिमाचल प्रदेश ने कोरोना प्रभावित जिलों में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाया...

हिमाचल प्रदेश ने अपने यहां के उन जिलों में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है जहां वायरस के संक्रमण का असर ज्‍यादा है.

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना प्रभावित जिलों में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाया...

प्रतीकात्‍मक फोटो

कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में इस समय 31 मई तक लॉकडाउन जारी है. हिमाचल प्रदेश ने अपने यहां के उन जिलों में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है जहां वायरस के संक्रमण का असर ज्‍यादा है. हर जिले के डिप्‍टी कमिश्‍नर को अपने यहां लॉकडाउन की अवधि तय करने का अधिकार दिया गया है. वे अपने जिले में कोरोना के असर को देखते हुए इस बारे में निर्णय लेंगे. हिमाचल की बात करें तो यहां कोरोना केसों की संख्‍या 203 तक पहुंच गई है, तीन मरीजों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है. 63 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिली है, राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 137 है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 1 लाख 38 हजार के पार पहुंच गई है.देश में सोमवार को यानी 25 मई को लगातार चौथे दिन, एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक मामले सामने आए. पिछले 24 घंटे में 6,977 नये मामले सामने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 1,38,845 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 4,021 हो गई है.  पिछले 24 घंटों में  154 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले रविवार को 6767 नए मरीज़ मिले थे. हालांकि, राहत की बात यह है कि 57721 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 41.57 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी​
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com