देश के इस राज्‍य में टीवी, फ्रिज या बाइक रखने वालों को लौटाना होगा BPL कार्ड, वरना....

कर्नाटक सरकार के मंत्री ने कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपये से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च के पहले वापस कर देना चाहिए.

देश के इस राज्‍य में टीवी, फ्रिज या बाइक रखने वालों को लौटाना होगा BPL कार्ड, वरना....

प्रतीकात्‍मक फोटो

बेलगाम:

कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने दो पहिया वाहन, टीवी, फ्रिज या पांच एकड़ से ज्यादा जमीन के स्वामित्व वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों से 31 मार्च तक इसे वापस करने या कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है.खाद्य और आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी (Umesh Katti) ने बेलगाम में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘BPL (गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए) कार्ड रखने को लेकर कुछ मापदंड हैं. उनके पास पांच एकड़ से ज्यादा जमीन, मोरसाइकिल, टीवी या फ्रीज नहीं होने चाहिए.'' 

शख्स ने जुगाड़ से बनाया पोस्ट बॉक्स जैसा Dustbin, न दिखेगी गंदगी और न आएगी बदबू - देखें Photos

उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं उन्हें कार्ड वापस कर देना चाहिए अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.''मंत्री ने कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपये से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च के पहले वापस कर देना चाहिए.

कर्नाटक: सत्‍तारूढ़ BJP की JDS के साथ 'जुगलबंदी' से गठबंधन की चर्चाओं ने जोर पकड़ा

कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की आलोचना की और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में विभिन्न राशन दुकानों के सामने प्रदर्शन किया.कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धारवाड़, मैसुरु और तुमकुरु में भी पदर्शन किया.कांग्रेस विधायक टी टी खादर ने कहा कि जब इन सामानों के लिए ब्याजमुक्त कर्ज का प्रस्ताव दिया जाएगा तो स्वाभाविक है कि लोग इसकी खरीदारी करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का यह फैसला ‘जनविरोधी' है और ‘बीपीएल कार्ड छीनने' के बजाए और लाभार्थियों की पहचान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.


दिशा रवि ने खुद दिए जज के सवालों के जवाब, जानिए क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)