यह ख़बर 12 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

झारखंड में हटिया उपचुनाव में 37.92 फीसदी मतदान

खास बातें

  • झारखंड में हटिया विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को मात्र 37.92 प्रतिशत मतदान हुआ और कहीं से कोई बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
रांची:

झारखंड में हटिया विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को मात्र 37.92 प्रतिशत मतदान हुआ और कहीं से कोई बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

जिला निर्वाचन अधिकारी और रांची के उपायुक्त के सोन ने बताया कि हटिया विधानसभा सीट के कुल 425 बूथों पर 37.92 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर शांति पूर्वक मतदान हुआ और कहीं से कोई बडी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

यहा चतुष्कोणीय मुकाबला भाजपा के रामजीलाल वारछा उसके सहयोगी दल आजसू के नवीन जायसवाल, कांग्रेस के सुनील कुमार सहाय और झारखंड विकास मोर्चा के अजयनाथ सहदेव के बीच था। सहाय केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय के भाई हैं।

हटिया विधानसभा के रातू क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 23 में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब सत्ताधारी गठबंधन के एक दल ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन आजसू के उम्मीदवार नवीन जायसवाल ने वहां घुसकर ईवीएम से कथित छेड़छाड़ की कोशिश की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपर जिला निर्वाचन अधिकारी शेखर जमुआर ने बताया कि इस संबंध में मिली शिकायत की जांच की जा रही है और जांच के बाद आवश्यक होने पर जायसवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।