गलती से ब्लॉक किया था #ResignModi को, भारत सरकार के कहने से नहीं : फेसबुक

फेसबुक ने सफाई देते हुए कहा है कि इस हैशटैग को उन्होंने गलती से ब्लॉक कर दिया था, केंद्र सरकार के कहने पर नहीं. फेसबुक ने इस विषय में कुछ भी और नहीं कहा.

गलती से ब्लॉक किया था #ResignModi को, भारत सरकार के कहने से नहीं : फेसबुक

फेसबुक ने हैशटैग #ResignModi के साथ की गई पोस्ट्स को ब्लॉक किया, और फिर कुछ ही घंटों बाद रीस्टोर भी कर दिया...

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने हैशटैग #ResignModi के साथ की गई पोस्ट्स को ब्लॉक किया, और फिर कुछ ही घंटों बाद रीस्टोर भी कर दिया, जिससे नया विवाद पैदा हो गया, क्योंकि माना गया कि फेसबुक ने यह पाबंदी सरकार के कहने पर लगाई थी. लेकिन फेसबुक ने सफाई देते हुए कहा है कि इस हैशटैग को उन्होंने गलती से ब्लॉक कर दिया था, केंद्र सरकार के कहने पर नहीं. फेसबुक ने इस विषय में कुछ भी और नहीं कहा.

फेसबुक आमतौर पर बहुत-से कारणों से हैशटैग ब्लॉक करता रहा है, जिनमें मैनुअली ब्लॉक किए जाने के अलावा बहुत-से हैशटैग उनकी ऑटोमेटेड गाइडलाइन्स की वजह से ब्लॉक होते हैं. फेसबुक के प्रवक्ता ने NDTV से कहा कि यह गलती उस लेबल के साथ जुड़े कॉन्टेंट की वजह से हुई, हैशटैग की वजह से नहीं.

पश्चिम बंगाल में अंतिम चरणों का मतदान शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले लगे इस ब्लॉक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांगने वाली पोस्ट हटा दी गई थीं. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, "हमने गलती से इस हैशटैग को अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया था, भारत सरकार के कहने से नहीं, इसीलिए इसे रीस्टोर कर दिया गया है..."


कोरोनावायरस के कहर को संभाल पाने में कथित नाकामी और चुनाव के दौरान की गई रैलियों को लेकर जनता द्वारा गुस्से में फेसबुक पर लिखी गई पोस्टों में इस हैशटैग को इस्तेमाल किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


WATCH VIDEO: #ResignModi "temporarily blocked by mistake", weren't asked to: Facebook