Haryana ByPolls: 'सियासत के अखाड़े' में ओलिंपिक के ब्रांज मेडलिस्‍ट रेसलर योगेश्‍वर दत्‍त को मिली मात, बरोदा से हारे

बरोदा उपचुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधे मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा था. कांग्रेस पार्टी के समक्ष इस सीट को बचाने की चुनौती थी.

Haryana ByPolls: 'सियासत के अखाड़े' में ओलिंपिक के ब्रांज मेडलिस्‍ट रेसलर योगेश्‍वर दत्‍त को मिली मात, बरोदा से हारे

योगेश्‍वर दत्‍त को बरोदा सीट से हार का सामना करना पड़ा है

चंडीगढ़:

देश के मशहूर पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त (Yogeshwar Dutt) को हरियाणा विधानसभा सीट के उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी प्रत्‍याशी के रूप में हरियाणा की बरोदा सीट से उतरे योगेश्‍वर को सियासत के 'अखाड़े' में हार का सामना करना पड़ा है. ओलिंपिक खेलों के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट (Olympic medalist) योगेश्‍वर को कांग्रेस के प्रत्‍याशी इंदुराज नरवाल ने 12, 300 वोटों से पराजित किया.

UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

बरोदा सीट पर तीन नवंबर को 68.57 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट से 14 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे. बरोदा विधानसभा सीट अप्रैल में कांग्रेस विधायक कृष्ण हुड्डा के निधन की वजह से खाली हुई थी. वह इस सीट से 2009, 2014 और 2019 में तीन बार चुनाव जीते थे.

Bihar Election Results : BJP सांसद मनोज तिवारी बोले- अच्छा लड़े तेजस्वी, लेकिन हम ही जीतेंगे

गौरतलब है कि बरोदा उपचुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधे मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा था. कांग्रेस पार्टी के समक्ष इस सीट को बचाने की चुनौती थी. यह उपचुनाव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई था, क्योंकि जाट बहुल यह सीट, रोहतक जिले की गढ़ी सांपला किलोई सीट के पड़ोस में है जहां से वह स्वयं विधायक हैं. बहरहाल, बीजेपी ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में विधानसभा की 90 सीटों में से 40 पर जीत दर्ज की थी और बाद में दुष्यंत चौटाला की जजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. जजपा ने 10 सीटे जीतें थीं. (भाषा से भी इनपुट)


JDU के वोट काटने में LJP की बड़ी भूमिका!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com