हिसार के पास फतेहाबाद में बस में धमाका, संदिग्ध की तलाश, इस साल हरियाणा में यह चौथा ब्लास्ट

हिसार के पास फतेहाबाद में बस में धमाका, संदिग्ध की तलाश, इस साल हरियाणा में यह चौथा ब्लास्ट

हिसार:

हिसार के पास फतेहाबाद में एक प्राइवेट बस में कम तीव्रता का बम धमाका हुआ है, जिसमें 15 लोगों के घायल होने की बात की जा रही है। इनमें से दो की हालत गंभीर है। बस में करीब 50 लोग सवार थे। धमाका इतना जोरदार था कि बस की खिड़की के शीशे टूटकर दूर तक जा गिरे। इसे कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जोड़कर देखा जा रहा है। फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है, जांच जारी है।

हरियाणा में इस साल हुआ चौथा धमाका, कहीं बड़ी साजिश तो नहीं
यह हरियाणा में इस साल हुआ चौथा धमाका है। इससे पहले 27 मई को पिपली के पास बस में धमाका हुआ था, जिसमें 8 घायल हुए थे। 13 मई को दिल्ली से पानीपत पहुंची ट्रेन में धमाका हुआ था। 15 जनवरी को अंबाला से पानीपत जाने वाली ट्रेन में धमाका हुआ था। अंदेशा है कि इसके जरिये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की ताक में तो नहीं हैं।

संदिग्ध पर शक
चश्मदीदों के मुताबिक, यह संदिग्ध युवक बस में चढ़ा था, जिसके कुछ देर बाद ही बस में धमाका हुआ। संदिग्ध की तलाश जारी है। वह धमाके से पहले बस से उतर गया था। माना जा रहा है कि धमाके का विस्फोटक उसी ने रखा था।

गृह सचिव का बयान
हरियाणा के गृह सचिव रामनिवास ने कहा है कि फतेहाबाद में जो ब्लास्ट हुआ वह कम तीव्रता का था
और एक छोटी बोतल में पोटाश और सल्फर का मिक्सचर था।

कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जुड़ रहे हैं तार
इससे पहले कुरुक्षेत्र जिले में हरियाणा रोडवेज की एक बस में कम तीव्रता का विस्फोट हो गया, जिसमें कम से कम 12 यात्री घायल हो गए थे। सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस जब पीपली इलाके में पहुंची थी तो इसमें विस्फोट हो गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) के विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा भी किया था। इस धमाके के बाद सुराग के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई थी।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com