"कट्टर ईमानदारी, कट्टर देशभक्ति और इंसानियत ही हमारी ताकत", किसी से गठबंधन नहीं : अरविंद केजरीवाल

गठबंधन की राजनीति पर केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम चुनाव लड़ने के लिए अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठजोड़ करेंगे. वे जनता के लिए कुछ खास नहीं कर रहे हैं. जनता इतनी परेशान है कि उन्हें राजनीति से नफरत होने लगी है. हम यहां व्यवस्था बदलने आए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने NDTV को दिए खास इंटरव्यू में कहा है कि तीन कट्टरता ही केजरीवाल और आप की चुनावी जीत का मॉडल है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी AAP कट्टर ईमानदार, और कट्टर देशभक्त पार्टी है और उसमें इंसानियत समाया हुआ है. उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी के तीन स्तंभ हैं. कट्टर ईमानदारी. हम कट्टर ईमानदार लोग हैं. बेईमानी बर्दाश्त नहीं करते, इसलिए सरकारें इतनी अच्छी चल रही है."

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि पैसे की कभी कमी नहीं होती है. कट्टर देशभक्ति की वजह से ही हम कल्याण के काम करते हैं चाहे वो शिक्षा से संबंधित हो या स्वास्थ्य से संबन्धित या बिजली-पानी से जुड़ा मामला हो. उन्होंने कहा कि हम इसी रास्ते पर देश को आगे बढाते रहेंगे. 

केजरीवाल ने कहा कि कट्टर देशभक्ति और कट्टर ईमानदारी के नाम पर किसी किस्म की राजनीति नहीं करते और तीसरा स्तंभ इंसानियत है. सब लोगों को साथ लेकर चलना है. उन्होंने कहा कि गरीब से, गरीब आदमी के लिए भी हमें काम करना है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने उनकी बातों को समझा और अब पंजाब ने भी उस पर मुहर लगाई है. 

VIDEO : जब दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब...', बताई अपनी फेवरेट मूवी

उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी आज एक कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक विचारधारा का नाम है. यह भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का एक जरिया है. केजरीवाल ने कहा कि इस देश की जनता के मानस को समझने की जरूरत है. एक नई पार्टी को जनता ने इतना विश्वास दिया और दो स्टेट्स दिए (दिल्ली और पंजाब) क्यों? क्योंकि जनता पिछले 75 साल के शासन से बहुत ज्यादा दुखी है. जनता की मूलभूत सुविधाएं भी पूरी नहीं हो पा रही हैं. 

उन्होंने कहा कि गरीबी बढ़ती जा रही है, महंगाई बढ़ती जा रही है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. लोगों के पास खाने को नहीं है. लोगों के पास रोजगार नहीं है और सरकारों के पास इन चीजों को के लिए कोई टाइम नहीं है. जितनी भी पार्टियों की सरकारें आईं, सारी लूटने में लगी हुई हैं. सीएम ने कहा कि दिल्ली में हमें एक मौका दिया जनता ने और फिर जो हमने काम किया, उसकी वजह से दिल्ली में दूसरा मौका भी दिया. पंजाब के लोगों ने भी दिल्ली के काम को देखते हुए एक मौका दिया. ये जीत जनता के मूड को दर्शाता है. 

2024 में PM मोदी बनाम अरविंद केजरीवाल? जानें- दिल्ली के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

गठबंधन की राजनीति पर केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम चुनाव लड़ने के लिए अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठजोड़ करेंगे. वे जनता के लिए कुछ खास नहीं कर रहे हैं. जनता इतनी परेशान है कि उन्हें राजनीति से नफरत होने लगी है. हम यहां व्यवस्था बदलने आए हैं.  मेरा मिशन बीजेपी को हराना नहीं है बल्कि अच्छा काम करते रहना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्‍म कश्‍मीर फाइल्‍स को लेकर हुए विवाद पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्‍मीरी पंडितों के साथ त्रासदी के लिए बीजेपी जिम्‍मेदार है. उन्‍होंने कहा कि उस वक्‍त केंद्र में बीजेपी समर्थित सरकार थी. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने कश्‍मीरी पंडितों के साथ अन्‍याय किया है.