विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2015

हमें निशाना बनाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे : गुरदासपुर हमले के बाद बोली सरकार

हमें निशाना बनाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे : गुरदासपुर हमले के बाद बोली सरकार
सुरक्षा कारणों से NDTV ऑपरेशन की ताजा तस्वीरें इस्तेमाल नहीं कर रहा है
नई दिल्ली: गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने कहा है कि हम पाकिस्तान के साथ शांति चाहते हैं, लेकिन राष्ट्रीय सम्मान की कीमत पर नहीं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पहले से हमला नहीं करेंगे, लेकिन यदि हमें निशाना बनाया जाता है, तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।

गुरदासपुर में हुए आतंकवादी हमले की गूंज लोकसभा में भी सुनी गई। सरकार ने कहा कि गृह मंत्रालय दीनानगर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ समाप्त होने के बाद सदन में बयान देगी।

संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने सदन में कहा, "मुठभेड़ समाप्त होने के बाद गृह मंत्रालय मामले पर बयान देगा। हम अध्यक्ष महोदया से इसके लिए गृह मंत्री को अनुमति देने का अनुरोध करते हैं। हम सदन को विश्वास में लेना चाहते हैं।"

नायडू ने सदन में ललित मोदी प्रकरण एवं व्यापमं घोटाले के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच यह बयान दिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों सहित कई सदस्यों ने गुरदासपुर आतंकवादी हमले को राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला बताते हुए इस पर चर्चा कराने की मांग की।

शिरोमणि अकाली दल के सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने शून्य काल के दौरान मुद्दा सदन में उठाया और कहा, "यह देश की राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है।"

बीजेपी के एसएस अहलूवालिया ने कहा, "मैं चाहता हूं कि सरकार इस मामले पर बयान दे। साथ ही सदन में इस मसले पर चर्चा हो और प्रस्ताव पारित किया जाए।" उन्होंने कहा, "यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है। इस पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।"

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एम. सलीम ने कहा, "यह निंदनीय घटना है। सवाल उस राजनीति का है, जो पंजाब और जम्मू एवं कश्मीर में हो रही है। सरकार को हमें यह बताना चाहिए।"

नायडू ने कहा कि आतंकवादी हमला एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर पंजाब सरकार से बात कर रही है। मुठभेड़ समाप्त होते ही सरकार जल्द से जल्द इस मसले पर सदन में बयान देगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोई खामी नहीं दिखाई देती... SC ने खारिज की इलेक्टोरल बॉन्ड को रद्द करने वाले फैसले की पुनर्विचार याचिका
हमें निशाना बनाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे : गुरदासपुर हमले के बाद बोली सरकार
'विरोध को वामपंथियों ने किया हाईजैक' : आरजी कर के प्रोटेस्ट में लगे कश्मीर के नारों पर तृणमूल
Next Article
'विरोध को वामपंथियों ने किया हाईजैक' : आरजी कर के प्रोटेस्ट में लगे कश्मीर के नारों पर तृणमूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com