यह ख़बर 27 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात में हालात आपातकाल के दिनों से भी बुरे : केशुभाई

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताजा हमले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता केशुभाई पटेल ने कहा है कि राज्य में हालात आपातकाल के मुकाबले बदतर हो गए हैं।
अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताजा हमले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता केशुभाई पटेल ने कहा है कि राज्य में हालात आपातकाल के मुकाबले बदतर हो गए हैं। मोदी के हाथों 2001 में मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवाने वाले केशुभाई दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के इस दिग्गज पर निशाना साध रहे हैं।

देश में आपातकाल लगाए जाने के 37 वर्ष पूरे होने के मौके पर 82 वर्षीय नेता ने मोदी के कामकाज की शैली को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, "आज देश में आपातकाल लगाए जाने की 37वीं बरसी है। आज के दिन मैं लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि गुजरात में क्या स्थिति है।"

पटेल ने अपने पहले ब्लॉग में लिखा, "गुजरात के लापता बच्चों के कुछ अभिभावक मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रखना चाहते थे, उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया और पूछताछ की।" "ऐसे लोग जिनकी कोई राजनीतिक पहुंच नहीं है और वह अपनी बात बताना चाहते हैं, तो राज्य के मुख्यमंत्री से मिल नहीं सकते...यह कैसी किलाबंदी है।"

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री को राज्य के लोगों से डर क्यों लगता है? क्या यह आपातकाल के दिनों के मुकाबले बदतर नहीं है।? पटेल अपने ब्लॉग में मंगलवार की पुलिस कार्रवाई का जिक्र कर रहे थे, जब एसोसिएशन ऑफ पैरेंट्स ऑफ मिसिंग चिल्ड्रन की रैली को रोका गया और रैली में भाग लेने वालों को यह कहकर पकड़ लिया गया कि उन्होंने उचित अनुमति के बिना रैली का आयोजन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटेल ने कहा, "मैं यह मुद्दा उठा रहा हूं कि गुजरात में अपनी बात कहने की कोई आजादी नहीं है और इस घटना ने मेरे शब्दों को एक बार फिर साबित कर दिया। पटेल के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने मोदी के खिलाफ अपने अभियान को युवकों तक पहुंचाने और उसे अधिक असरदार बनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।"