गुजरात राज्यसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीते BJP उम्मीदवार, सदन में शतक के करीब पार्टी

गुजरात (Gujarat) में आज (सोमवार) राज्यसभा (Rajya Sabha) की दो सीटों के लिए उपचुनाव हुए और BJP के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत गए.

गुजरात राज्यसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीते BJP उम्मीदवार, सदन में शतक के करीब पार्टी

गुजरात में BJP उम्मीदवार जीते. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव
  • दोनों सीटों पर जीते बीजेपी उम्मीदवार
  • राज्यसभा में अब बीजेपी के 95 सांसद
नई दिल्ली:

गुजरात (Gujarat) में आज (सोमवार) राज्यसभा (Rajya Sabha) के दो उपचुनाव हुए और BJP के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत गए. दिनेश प्रजापति (Dinesh Prajapati) और रामभाई मोकारिया (Ram Bhai Mokariya) राज्यसभा जाएंगे. कांग्रेस (Congress) को पता था कि उनके उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सकते हैं, लिहाजा पार्टी ने कोई भी कैंडिडेट नहीं उतारा. वहीं बीते शुक्रवार को असम (Assam) में हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की. इस तरह राज्यसभा में अब बीजेपी के 95 सांसद हो जाएंगे यानी बीजेपी शतक के करीब पहुंच गई है.

असम से बीजेपी के बिस्वजीत दैमरी चुनाव जीते. 245 सीटों वाले सदन में अभी 7 सीटें खाली हैं, इसमें जम्मू-कश्मीर से चार, केरल से एक, पश्चिम बंगाल से एक और बिहार से एक सीट है. सहयोगी पार्टियों, निर्दलीयों और मनोनीत सांसदों के साथ बीजेपी का आंकड़ा 114 है.

राज्यसभा में तीखी नोकझोंक, विपक्ष ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा


राज्यसभा की अभी की संख्या से बीजेपी बहुमत के आंकड़े के बेहद नजदीक पहुंच चुकी है. अभी राज्यसभा की संख्या 238 और बहुमत का आंकड़ा 120 है. वैसे AIADMK, BJD, TRS और YSR कांग्रेस ने कई मुद्दों पर NDA को समर्थन दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 5 की बात : तृणमूल को एक और झटका, राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा