यह ख़बर 14 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

निमंत्रण के लिए मोदी ने ब्रिटिश सांसदों को धन्यवाद दिया

नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ब्रिटेन के दौरे का न्योता देने के लिए ब्रिटिश सांसदों को धन्यवाद देते हुए आज कहा कि बातचीत लोकतंत्र को मजबूत बनाती है।
अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ब्रिटेन के दौरे का न्योता देने के लिए ब्रिटिश सांसदों को धन्यवाद देते हुए आज कहा कि बातचीत लोकतंत्र को मजबूत बनाती है।

ब्रिटेन के सांसद बैरी गार्डिनर ने मोदी को पिछले सप्ताह पत्र लिखकर उन्हें यह निमंत्रण दिया था। उन्होंने मोदी को ‘आधुनिक भारत का भविष्य’ विषय पर हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित करने का न्योता दिया। मोदी ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, वार्ता लोकतंत्र को मजबूत करती है। बातचीत का कोई विकल्प नहीं है। बातचीत हमें बेहतरी की ओर काम करने के लिए एक-दूसरे को समझने में मदद करती है।

उन्होंने ट्वीट किया, मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं ब्रिटेन के सांसदों का धन्यवाद करता हूं। ब्रेंट नॉर्थ क्षेत्र से लेबर सांसद गार्डिनर ने गुजरात के मुख्यमंत्री को निमंत्रण देते हुए कहा था कि ब्रिटेन में लोग और अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी नरेंद्र मोदी से मिलने तथा उन्हें सुनने में दिलचस्पी रखता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के बाद अमेरिका की तरह ब्रिटेन की सरकार ने भी मोदी से दूरी बना ली थी। ब्रिटेन के उच्चायुक्त जेम्स बेवन ने पिछले साल मोदी से मुलाकात की थी। यह पहली बार था जब 2002 के दंगों के बाद ब्रिटेन की सरकार की तरफ से गुजरात के मुख्यमंत्री से संपर्क किया गया।