यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सरकार का वादा, तेलंगाना के मसले पर एक महीने में होगा फैसला

खास बातें

  • अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बाद गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि इस मसले पर एक महीने में कोई फैसला हो सकता है। शिंदे ने इस मसले पर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।
नई दिल्ली:

अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बाद गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि इस मसले पर एक महीने में कोई फैसला हो सकता है।

शिंदे ने कहा कि बैठक की बातचीत का ब्योरा सरकार को भेजा जाएगा, जिसके बाद सरकार फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि उनको आंध्र प्रदेश के लोगों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने इस मसले पर शांति बनाए रखने की अपील की। उधर, केंद्र की ओर से तेलंगाना के मुद्दे पर बुलाई गई बैठक के नतीजे से असंतुष्ट टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने इसे व्यर्थ की कवायद करार देते हुए पृथक तेलंगाना राज्य की मांग के प्रति सरकार के रवैये के विरोध में शनिवार को तेलंगाना बंद का ऐलान किया है।

पृथक तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन के प्रवर्तकों में पहचान बनाने वाले राव ने कहा कि वह केंद्र सरकार की इस घोषणा से संतुष्ट नहीं हैं कि इस बारे में निर्णय एक महीने में लिया जाएगा।

तेलंगाना के मुद्दे पर गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद टीआरएस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा, उन्होंने (केंद्र) यह बात सौ से अधिक बार कही है। उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने फिर तेलंगाना के लोगों को धोखा दिया। तेलंगाना के मुद्दे पर केंद्र की ओर से बुलाई गई बैठक में आंध्र प्रदेश के सभी पंजीकृत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जिसमें सभी दल अपने रुख पर कायम रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)