"भारत की सुरक्षा के लिए खतरा बताकर मेरा पासपोर्ट जारी नहीं किया गया" : महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में लिखा, "पासपोर्ट ऑफिस ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया क्योंकि यह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है."

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर बोला हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पासपोर्ट जारी नहीं करने का आरोप लगाते हुए रविवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर उनका पासपोर्ट जारी करने से मना कर दिया है. महबूबा मुफ्ती ने तंज कसते कहा कि अगस्त 2019 से कश्मीर में सामान्य स्थिति के मोर्चे पर यही हासिल किया गया है. 

महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में लिखा, "पासपोर्ट ऑफिस ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर यह हवाला देते हुए मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया है कि यह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है. अगस्त 2019 से कश्मीर में हासिल की गई सामान्य स्थिति का स्तर यही है कि पासपोर्ट धारण करने वाली एक पूर्व मुख्यमंत्री शक्तिशाली राष्ट्र की संप्रभुत्ता के लिए खतरा है." 


बता दें कि अगस्त 2019 से महबूबा मुफ्ती समेत जम्मू-कश्मीर के सैकड़ों राजनेताओं को नजरबंद किया गया था. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभक्त करने के समय नजरबंद किया गया था. महबूबा मुफ्ती को पिछले साल रिहा किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: उपयुक्त समय पर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे: अमित शाह