फिल्म और टीवी प्रोडक्शन के लिए शूटिंग को सरकार ने दी इजाजत, गाइडलाइन जारी की

कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण करीब छह महीने से फिल्म और टीवी सीरियल का प्रोडक्शन बंद था

फिल्म और टीवी प्रोडक्शन के लिए शूटिंग को सरकार ने दी इजाजत, गाइडलाइन जारी की

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

कोरोना वायरस के कारण करीब 6 महीने से बंद फ़िल्म और टीवी सीरियल की शूटिंग को अब दोबारा शुरू करने की अनुमति दी गई है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसका ऐलान किया है. कोरोना वायरस के कारण बंद पड़े फ़िल्म और सीरियल के प्रोडक्शन को अब दोबारा शुरू किया जा रहा है. इसका फायदा इस उद्योग से जुड़े लाखों लोगों को होगा. रविवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसका ऐलान किया.

सरकार ने शूटिंग सहित दूसरे चीजों के लिए एसओपी जारी किया. कैमरा के सामने किरदार निभाने वालों को छोड़ सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टनसिंग का ख्याल रखना होगा. कॉस्ट्यूम, विग, मेकअप जैसी चीजों को कम से कम शेयर करने का सुझाव दिया गया है. रिकॉर्डिंग स्टूडियो, एडीटिंग रूम में 6 फ़ीट की दूरी का पालन करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोडक्शन दोबारा शुरू करने के इस ऐलान का फ़िल्म जगत से जुड़े लोगों ने स्वागत किया है. फिल्मों की शूटिंग के साथ ही थिएटर और सिनेमा हॉल भी बंद किए गए थे. अब जहां एक बार फिर से मॉल खोले गए हैं और फिल्मों के प्रोडक्शन का काम शुरू किया जा रहा है, तो क्या जल्द ही सिनेमाघरों को भी शुरू किया जाएगा, यह देखना अहम होगा.