उड़ान योजना के तहत सरकार 100 पुराने बंद हवाई अड्डों को दोबारा शुरू करेगी : हरदीप सिंह पुरी

56 हवाई अड्डों का उन्नयन किया जा चुका है और 2017 में उडान योजना शुरू होने के बाद 4500 करोड़ रुपये की लागत से 311 मार्गों पर हवाई सेवा शुरू हो चुकी है.

उड़ान योजना के तहत सरकार 100 पुराने बंद हवाई अड्डों को दोबारा शुरू करेगी : हरदीप सिंह पुरी

रायपुर:

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि उनके मंत्रालय ने सौ ऐसे हवाई अड्डों को संचालित करने का लक्ष्य रखा है जो या तो बंद पड़े हैं या आंशिक रूप से संचालित हैं और उड़ान योजना के तहत कम से कम 1000 मार्गों को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है

उन्होंने कहा कि विमानन क्षेत्र में निजीकरण जरूरी हे क्योंकि हवाई अड्डों को संचालित करने में सरकार की विशेषज्ञता नहीं है।
भाजपा के राज्य कार्यालय केशुभाई ठाकरे परिसर में केंद्रीय बजट 2021-22 पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पुरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से घरेलू उड़ान सेवाएं एक मार्च से शुरू हो जाएंगी.


मंत्रालय ने सौ बंद या आंशिक रूप से संचालित हवाई अड्डों को शुरू करने का लक्ष्य रखा है और उड़ान योजना के तहत कम से कम एक हजार हवाई मार्गों को शुरू किया जाएगा.56 हवाई अड्डों का उन्नयन किया जा चुका है और 2017 में उडान योजना शुरू होने के बाद 4500 करोड़ रुपये की लागत से 311 मार्गों पर हवाई सेवा शुरू हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बजट 2021-22 के बारे में उन्होंने कहा कि इसे पेश किए जाने के बाद स्टॉक बाजार में काफी तेजी आई और देश भर के बुद्धिजीवियों और टिप्पणीकारों ने इसकी प्रशंसा की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)