सरकार ने कोविड-19 टीके की 1.45 करोड़ खुराक का दिया ऑर्डर

सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को कोविशील्ड टीके की एक करोड़ खुराक और भारत बायोटेक को कोवैक्सीन की 45 लाख खुराक का ऑर्डर दिया है.

सरकार ने कोविड-19 टीके की 1.45 करोड़ खुराक का दिया ऑर्डर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को कोविशील्ड टीके की एक करोड़ खुराक और भारत बायोटेक को कोवैक्सीन की 45 लाख खुराक का ऑर्डर दिया है. दोनों टीकों के निर्माताओं ने इस आशय की जानकारी मंगलवार को दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी, 2021 को देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की.


कंपनी के एक अधिकारी ने सवाल के जवाब में बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को भारत सरकार की ओर से कोविशील्ड की एक करोड़ खुराक का ऑर्डर मिला है. सरकार ने इससे पहले एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोड द्वारा विकसित कोविड-19 के टीका कोविशील्ड की 1.1 करोड़ खुराक सीरम इंस्टीट्यूट से खरीदी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत बायोटेक के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कंपनी को भारत सरकार से टीके के 45 लाख डोज का ऑर्डर मिला है.'' प्रवक्ता ने बताया कि भारत बायोटेक अपने कोविड-19 टीके कोवैक्सीन का ब्राजील और संयुक्त अरब अमीरात को निर्यात करेगा. प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी अपने टीके का निर्यात फिलीपीन और अन्य दक्षिण एशियाई देशों को भी कर सकती है. सरकार ने इससे पहले भारत बायोटेक से कोवैक्सीन की 55 लाख खुराक खरीदी थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)