Gorakhpur Temple Attack: आरोपी मुर्तजा की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी, पैरवी करने नहीं आया कोई वकील

मामले की जांच कर रही यूपी एटीएस ने कोर्ट में सबूत के तौर पर एयरगन, लैपटॉप और कई चीजें पेश कीं. इससे पहले पुलिस उसे कड़ी सुरक्षा में लखनऊ से गोरखपुर लेकर आई थी. कोर्ट में मुर्तजा की तरफ से कोई भी वकील पेश नहीं हुआ.

Gorakhpur Temple Attack: आरोपी मुर्तजा की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी, पैरवी करने नहीं आया कोई वकील

3 अप्रैल को मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की थी और रोकने पर हमला बोल दिया था.

गोरखपुर/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिसवालों पर हमला करने के आरोपी आईआईटी इंजीनियर अहमद मुर्तजा अब्बासी की पुलिस रिमांड पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई है. यूपी एटीएस ने कोर्ट में उसकी रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी थी. अब वह 16 अप्रैल तक यूपी एटीएस की कस्टडी में रहेगा.

इससे पहले उसे आज गोरखपुर की एसीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. मामले की जांच कर रही यूपी एटीएस ने कोर्ट में सबूत के तौर पर एयरगन, लैपटॉप और कई चीजें पेश कीं. इससे पहले पुलिस उसे कड़ी सुरक्षा में लखनऊ से गोरखपुर लेकर आई थी. कोर्ट में मुर्तजा की तरफ से कोई भी वकील पेश नहीं हुआ.

बता दें कि 3 अप्रैल को मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की थी और जब वहां तैनात पीएसी के जवानों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने उस पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया था. इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. बाद में उसे पकड़ लिया गया था. उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुर्तजा गोरखपुर का ही रहने वाला है और प्रतिष्ठित आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) - बॉम्बे से पास आउट है. उसने 2015 में आईआईटी बॉम्बे से स्नातक किया है.