गूगल कर सकती है 'डिस्कवर' फीचर लॉन्च, क्या यह स्नैपचेट की 'नकल' है...

ऐसा लगता है कि हर कोई स्नैपचैट की 'नकल' कर रहा है. पहले फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने इसके कई फीचर्स का नकल तो अब गूगल भी स्नैपचेट के 'डिस्वकर' फीचर का प्रतिद्वंद्वी लांच करने जा रही है. मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है.

गूगल कर सकती है 'डिस्कवर' फीचर लॉन्च, क्या यह स्नैपचेट की 'नकल' है...

गूगल कर सकती है 'डिस्कवर' फीचर लॉन्च, क्या यह स्नैपचेट की 'नकल' है... (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • गूगल भी स्नैपचेट के 'डिस्कवर' फीचर का प्रतिद्वंद्वी लांच करने जा रही है
  • स्नैपचैट ने 2015 के जनवरी में 'डिस्कवर' फीचर को लॉन्च किया था
  • अटकलें हैं कि यह स्नैपचेट की नकल है
सैन फ्रांसिस्को:

ऐसा लगता है कि हर कोई स्नैपचैट की 'नकल' कर रहा है. पहले फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने इसके कई फीचर्स का नकल तो अब गूगल भी स्नैपचेट के 'डिस्कवर' फीचर का प्रतिद्वंद्वी लांच करने जा रही है. मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है.

स्नैपचैट ने 2015 के जनवरी में 'डिस्कवर' फीचर को लॉन्च किया था. यह एप का एक हिस्सा है जहां उसके समाचार भागीदार अपने वीडियों, तस्वीरों और टेक्स्ट कलेक्शन को साझा करते हैं, जो 24 घंटों तक उपलब्ध होता है.

यह भी पढ़ें- ये हैं 5 ऐसे स्मार्टफोन, जिनसे बार-बार फोटो क्लिक करने का करेगा मन

द वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि गूगल एक ऐसी तकनीक विकसित कर रही है जो समाचार प्रकाशकों को स्नैपचैट के 'डिस्कवर' की तरह की नई समाचार सेवा बनाने की अनुमति देगी.

वीडियो- गूगल मैप और ड्रोन के जरिए शराब माफिया पर नजर


यह स्लाइड्स का मिनी-मैगजीन होगा, जिसे यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर एक-एक कर के स्वाइप कर सकेंगे. टेक वेबसाइट सीएनईटी ने गूगल के एक प्रतिनिधि के हवाले से बताया, "इस वक्त घोषणा करने के लिए हमारे पास कुछ नहीं है, लेकिन अधिक जानकारी जल्द ही साझा किए जाने की उम्मीद है."

इनपुट : आईएएनएस


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com