दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों के लिए खुशखबरी : मेट्रो ट्रेनों के लिए अब करना पड़ेगा कम इंतजार

दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों के लिए खुशखबरी : मेट्रो ट्रेनों के लिए अब करना पड़ेगा कम इंतजार

दिल्‍ली मेट्रो की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

दिल्ली मेट्रो के बेड़े में 20 ट्रेनें शामिल करने के बाद अक्सर व्यस्त रहने वाली ब्लू और येलो लाइनों सहित सभी पांच कॉरिडॉरों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को सुबह 11 बजे से शाम 4:30 बजे तक के पीक आवर के दौरान ट्रेनों के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) रक्षाबंधन के दिन और उससे एक दिन पहले यानी 28 और 29 अगस्त को ट्रेनों के 210 अतिरिक्त फेरे भी मुहैया कराएगा ताकि यात्रियों को आने-जाने में कोई दिक्कत न हो।

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीक आवर के दौरान अतिरिक्त ट्रेनें 31 अगस्त से चलाई जाएंगी। पूरी तरह नई ट्रेनें शामिल करने की बजाय से ट्रेनें डीएमआरसी के मौजूदा बेड़े में से ही ली जाएंगी।

अधिकारी ने बताया, ‘कुछ ट्रेनें जो विभिन्न कारणों से उस अवधि में नहीं चलती थीं, उन्हें पीक आवर के दौरान पड़ने वाले समय में फेरे बढ़ाने के लिए शामिल किया गया है।

सबसे व्यस्त रहने वाली येलो लाइन और ब्लू लाइन पर हर दो मिनट 45 सेकेंड और दो मिनट 47 सेकेंड पर ट्रेनें आएंगी। अभी इन लाइनों पर ट्रेनें तीन मिनट 24 सेकेंड और दो मिनट 52 सेकेंड के अंतराल पर आती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेड लाइन पर ट्रेनों के आने का अंतराल पांच मिनट से घटकर चार मिनट छह सेकंड हो जाएगा। वायलेट लाइन पर ट्रेनों के आने का अंतराल मौजूदा पांच मिनट से घटकर चार मिनट 12 सेकंड रह जाएगा।